बीजिंग वांगफुजिंग जियुए: आधुनिकता और परंपरा का संगम

जिया गुशुयु द्वारा डिजाइन की गई एक अनूठी शॉपिंग मॉल

बीजिंग के केंद्र में स्थित एक ऐतिहासिक स्थान पर निर्मित इस शॉपिंग मॉल की डिजाइन अपने आप में अनूठी है।

बीजिंग वांगफुजिंग जियुए शॉपिंग मॉल विश्व प्रसिद्ध वाणिज्यिक सड़क पर स्थित है। वांगफुजिंग ने चीन में लगभग 800 वर्षों के वाणिज्यिक विकास को देखा है और इसे एक नए प्रकार के वाणिज्य की स्थापना की उम्मीद है। इस परियोजना ने शॉपिंग मॉल्स को पुनः परिभाषित किया है और यहां तक कि वांगफुजिंग सड़क पर युवा प्रवृत्तियों के लिए सबसे सांस्कृतिक रूप से जीवंत ब्लॉक बन गया है। डिजाइन और सामग्री के माध्यम से, यह पारंपरिक संस्कृति और भविष्य की प्रौद्योगिकी के टकराव और संलयन का एक सुपर ब्लॉक बनाता है।

परियोजना की विशेषताएं और तकनीकी विवरणों के अनुसार, इसमें 19,800 वर्ग मीटर का क्षेत्रफल है। डिजाइन टीम ने स्थानीय इतिहास और बीजिंग की सांस्कृतिक विशेषताओं को एक नवीन मानसिकता के साथ संपर्क किया है, जिससे वाणिज्यिक ब्लॉकों के मुख्य तत्वों को निकाला गया है ताकि वे थीम के ढांचे का निर्माण कर सकें, जिसका उद्देश्य XY टूतियाओ को बीजिंग में एक नया और गहरा सांस्कृतिक और वाणिज्यिक स्थल बनाना है।

डिजाइनर जिया गुशुयु और उनकी टीम ने इस परियोजना को मार्च 2022 में बीजिंग में शुरू किया और दिसंबर 2023 में चीन में समाप्त किया। इस डिजाइन के लिए उन्हें 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एग्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में गोल्डन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। गोल्डन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अद्भुत, उत्कृष्ट और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को दर्शाते हैं और कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी में अग्रिम बढ़ते हैं, अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xiagushuyu Commercial Space Design
छवि के श्रेय: Xiagushuyu Commercial Space Design
परियोजना टीम के सदस्य: Wenzhe Gao Jinchao Hei Bing Bai Jiawen Qi
परियोजना का नाम: Beijing Wangfujing Xiyue
परियोजना का ग्राहक: Beijing Wangfujing Jinjie Shopping Center Co., Ltd.


Beijing Wangfujing Xiyue IMG #2
Beijing Wangfujing Xiyue IMG #3
Beijing Wangfujing Xiyue IMG #4
Beijing Wangfujing Xiyue IMG #5
Beijing Wangfujing Xiyue IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें