अद्वितीय डिजाइन: "हार्वेस्टेड पविलियन"

डिजाइनर: यान लिन वू

यान लिन वू द्वारा डिजाइन किए गए "हार्वेस्टेड पविलियन" नामक आवासीय परियोजना का निर्माण किया गया है। इस डिजाइन की प्रेरणा रवींद्रनाथ टैगोर की प्रसिद्ध कविता "स्ट्रे बर्ड्स" से मिली है, जिसमें उन्होंने जीवन के दर्शन को रोमांटिक और पूरी तरह से व्याख्या किया है।

यान लिन वू का यह डिजाइन अन्य डिजाइनों से भिन्न है क्योंकि इसमें उन्होंने अद्वितीय शांत कविता को उठाया है, जो पतझड़ के मौसम की घास और पेड़ों को दर्शाती है। इसके अलावा, वे अक्सर पतझड़ के मौसम में देखने को मिलने वाले गहरे लकड़ी के दानों का उपयोग करते हैं जो दीवार के फसाद को सजाने के लिए उपयोग किया जाता है।

यह परियोजना चांगहोंग ग्लास, सॉलिड वुड विनियर, टाइटेनियम प्लेटिंग, टॉनी ग्लास, एसपीसी बोर्ड का उपयोग करके तैयार की गई है। इसके अलावा, इस 35-पिंग आंतरिक क्षेत्र में एक सार्वजनिक क्षेत्र, एक प्रवेश मार्ग, एक लिविंग रूम, एक अर्द्ध-खुली अध्ययन स्थल शामिल है, जबकि निजी क्षेत्र में मुख्य बेडरूम, एक सहायक बेडरूम, एक मुख्य बाथरूम, और एक सहायक बाथरूम शामिल है।

डिजाइनर ने मूल रूप से अजीब जगह को फर्श की जगह को पुन: व्यवस्थित करके एक अर्द्ध-खुली अध्ययन स्थल में बदल दिया है; टीवी दीवार की बगल में अतिरिक्त जगह को भी हटा दिया गया है ताकि सार्वजनिक क्षेत्र अधिक पारदर्शी और विशाल हो सके। दीवार के फसाद पर, डिजाइनर ने परोक्ष प्रकाश स्रोतों के साथ लकड़ी के दानों के दृश्य परिदृश्य को उभारने का काम किया है, जो गतिशीलता का मार्गदर्शन बढ़ाता है और निवासियों को अधिक स्वतंत्रता से जीने की अनुमति देता है।

यह परियोजना मार्च 2021 में ताइवान में समाप्त हुई थी। डिजाइन के पहले, ग्राहक ने उम्मीद जताई थी कि (पतझड़) का कवितात्मक माहौल उजागर हो; इसलिए, उन्होंने कम-विरोधी सॉलिड वुड विनियर का उपयोग किया जो स्थान के फसाद को सजाने के लिए उपयोग किया गया, और कम-सीमा फर्नीचर टोन के साथ जोड़कर पतझड़ की घासों और पेड़ों की छाप को व्याख्या किया।

इस डिजाइन को प्रमुख A' डिजाइन पुरस्कार से नवाजा गया था, जो अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित करता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: AS Interior Design
छवि के श्रेय: AS Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Yan-Lin Wu, Xiu-Na Xu, Yu-Cheng You
परियोजना का नाम: Harvested Pavilion
परियोजना का ग्राहक: AS Interior Design


Harvested Pavilion IMG #2
Harvested Pavilion IMG #3
Harvested Pavilion IMG #4
Harvested Pavilion IMG #5
Harvested Pavilion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें