अद्वितीय डिजाइन और सुविधा का संगम: ईयर आर्मचेयर

डीक ऑब्जेक्ट्स द्वारा नवीनता और परंपरा का मेल

समयातीत डिजाइन की एक नई परिभाषा

ईयर आर्मचेयर, जो कि डीक ऑब्जेक्ट्स द्वारा डिजाइन किया गया है, प्रकृति की वक्र रेखाओं से प्रेरित होकर एक आरामदायक, अनन्त और नवीन डिजाइन विचार के साथ बनाया गया है। इसकी विशेषता यह है कि यह पूरी तरह से प्राकृतिक सामग्री से हाथ से बनाया गया है और इसमें लंबे समय तक माहिर कारीगरों की मेहनत लगी है। इसकी अद्वितीयता इसके सामग्री और निर्माण में निहित है, जो इसे अन्य सीटिंग तत्वों से अलग करता है।

ईयर आर्मचेयर का निर्माण हॉर्नबीम लकड़ी से किया गया है, जो कि एक समयातीत और स्थायी सामग्री है। इसकी उपस्थिति को मिनिमलिस्ट बनाने के लिए वक्र रेखाओं का इस्तेमाल किया गया है और इसे हल्के रंगों में निर्मित किया गया है, जिससे यह किसी भी स्थान पर आसानी से अनुकूलित हो सकता है।

इसकी आंतरिक कंकाल और कपड़े से ढकी पीठ हॉर्नबीम लकड़ी से बनी है। पीठ पर लकड़ी का हिस्सा हॉर्नबीम वेनियर्ड प्लाईवुड से बना है, जिसे विशेष हाथ प्रेसिंग द्वारा आकार दिया गया है। बांह के हिस्से पूरी तरह से हाथ से बनाए गए हैं और हॉर्नबीम लकड़ी से तराशे गए हैं।

ईयर आर्मचेयर के संपर्क में आने वाले उपयोगकर्ता प्रकृति में जैविक रूपों की आकर्षण से प्रेरित होते हैं। उत्पाद पर गोल लाइनें उपयोगकर्ता को आराम से बैठने के लिए आमंत्रित करती हैं। लकड़ी की गर्म उपस्थिति और नरम रंग का संयोजन उपयोगकर्ताओं को फर्नीचर की आरामदायकता को आजमाने से पहले इसे महसूस करने की अनुमति देता है।

इस परियोजना को जून 2022 में तुर्की में डिजाइन और विकसित किया गया था और जनवरी 2022 में तुर्की में लॉन्च किया गया था। डिजाइन प्रक्रिया में रूप, कार्य और एर्गोनॉमिक्स का अनुसरण किया गया। प्रकृति में जैविक और शांति की जांच के बाद, डिजाइनरों ने इस रूप से प्रेरित होकर उत्पाद को डिजाइन करने का निर्णय लिया।

डिजाइन प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण चुनौती एक अनूठा, आरामदायक और स्थायी तकनीकी समाधान बनाना था। प्रक्रिया का उद्देश्य उत्पाद के वक्र रूप के शांत फिर भी मौलिक डिजाइन के साथ एर्गोनॉमिक्स और आराम प्रदान करना था जो उपयोगकर्ता को उत्तेजित करता है।

ईयर आर्मचेयर को प्रकृति की वक्र रेखाओं से प्रेरित होकर एक सीटिंग तत्व के रूप में डिजाइन किया गया है। यह पूरी तरह से प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करके माहिर कारीगरों द्वारा हाथ से और लंबे समय तक मेहनत के बाद बनाया गया है। ईयर आर्मचेयर हॉर्नबीम लकड़ी से बना है जो प्रकृति में पाया जाता है। इससे यह एक समयातीत और स्थायी उत्पाद बन जाता है। उत्पाद में नरम टेडी प्रो कपड़े का इस्तेमाल किया गया है। इस्तेमाल किए गए कपड़े के नरम बनावट के कारण, ईयर आर्मचेयर की आरामदायकता अधिकतम हो जाती है। ईयर आर्मचेयर; इसके समयातीत डिजाइन और सुंदर मिनिमलिस्ट उपस्थिति के साथ किसी भी स्थान पर अनुकूलित हो जाएगा।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Deek Objects Architecture and Design
छवि के श्रेय: All images by Photographer Canan hande göçmen, 2022, deekobjects
परियोजना टीम के सदस्य: Canan Hande Göçmen Ipek Yada
परियोजना का नाम: Ear
परियोजना का ग्राहक: DEEK Objects mimarlık ve tasarım ticaret limited şirketi


Ear IMG #2
Ear IMG #3
Ear IMG #4
Ear IMG #5
Ear IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें