मॉडर्ना: अतीत और भविष्य का संगम

डोगटास डिज़ाइन टीम की एक अद्भुत कृति

शिल्पकला और आधुनिकता का अनूठा मिश्रण

मॉडर्ना साइडबोर्ड, जो कि डोगटास डिज़ाइन टीम द्वारा तुर्की गणराज्य की 100वीं वर्षगांठ के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए मोन्युमेंट से प्रेरित है, अतीत के निशानों के साथ आज के रुझानों को मिलाते हुए एक अनूठी शैली प्रस्तुत करता है। इसकी शीर्ष प्लेट पर फैली हुई प्रकाश रेखा अतीत से भविष्य तक फैली अनंतता का प्रतीक है और इस उत्पाद की विशिष्टता का हस्ताक्षर है।

मॉडर्ना साइडबोर्ड, अनादि कालीन सुंदरता और आधुनिक शिल्पकला का सुरुचिपूर्ण संयोजन है। यह एक ऐसा उत्कृष्ट टुकड़ा है जो सोफिस्टिकेशन और कार्यक्षमता को एक साथ लाता है। प्रीमियम अखरोट विनीर, चिकनी कांच, धातु की झलकियां और सुंदर ट्रेवर्टाइन से निर्मित, यह साइडबोर्ड शानदार विलासिता की मिसाल है। इसकी साफ सुथरी रेखाएं और विस्तार पर ध्यान इसे क्लासिक और आधुनिक इंटीरियर्स दोनों में सहजता से फिट करते हैं।

अनातोलियन अखरोट से बने मोटे साइड पैनलों को मैट वार्निश फिनिश के साथ पूरा किया गया है। फ्यूजन तकनीक से हाथ से बनाए गए रिब्ड ब्रोंज़ ग्लास दरवाजे, उत्पाद के धातुई रंग के साथ एक सुरुचिपूर्ण एकता प्रदान करते हैं। स्पर्श सेंसर के साथ आंतरिक और बाहरी प्रकाश व्यवस्था को क्षेत्रीय रूप से संचालित करने के लिए व्यवस्थित किया गया है, जो कार्यक्षमता की पूर्णता सुनिश्चित करता है। मेटल पैर वाली ट्रेवर्टाइन ब्लॉक निचली पैनल, जलाये गए ब्रांड लोगो के साथ इसकी विशिष्टता पर जोर देती है।

मॉडर्ना अपने जीवित स्थान में प्राकृतिक सामग्रियों से लिए गए जेनेटिक कोडों को एक आधुनिक और अनादि कालीन कंसोल में मिलाकर केंद्र बिंदु बन जाता है। रिब्ड ब्रोंज़ ग्लास दरवाजों के पीछे दिखाई देने वाली चमकदार और लहरदार सिल्हूट उत्पाद की शानदार और आधुनिक रेखा को उजागर करती है। जबकि दराज अंदर के आयोजक के साथ एक कार्यक्षम समाधान प्रदान करता है, यह अवकाशी हैंडल के साथ पूरा होता है जहां शिल्पकला और एर्गोनोमिक्स मिलते हैं।

इस परियोजना की शुरुआत अगस्त 2023 में इस्तांबुल में हुई और दिसंबर 2023 में इस्तांबुल में समाप्त हुई और जनवरी 2024 में इस्तांबुल फर्नीचर फेयर में प्रदर्शित की गई।

डोगटास के मजबूत और आकर्षक रुख को उजागर करने के लिए निकले, मॉडर्ना ने एक अनूठी विशिष्ट डिज़ाइन के लिए लक्ष्य बनाया। ब्रांड के डिज़ाइन कोडों को बनाए रखते हुए, उत्पाद के मजबूत और शानदार रुख को प्रतीक करने के लिए ट्रेवर्टाइन और अखरोट विनीर के साथ कई डिज़ाइन बनाए गए। एक स्टाइलिश उत्पाद के साथ सरल और आधुनिक डिज़ाइन बनाया जाना था। मॉडर्ना ने एक अनूठी डिज़ाइन दर्शन के साथ अपनी यात्रा पूरी की जो डोगटास के मूल मूल्यों को गुणवत्ता और सौंदर्य में प्रतिबिंबित करेगी।

विशेष फॉर्मूला अध्ययनों को पेंट किए गए हिस्सों पर एक मेटालिक रेशमी मैट सतह प्राप्त करने के लिए किया गया था। रिब्ड ग्लास ढक्कनों को परिशुद्धता मोल्डिंग और फ्यूजन तकनीक का उपयोग करके बनाया गया था। आंतरिक प्रकाश व्यवस्था, प्रकाश पट्टी और प्रकाशित ब्रांड लोगो की प्रकाश तीव्रता पर अध्ययन किए गए। दराजों पर अवकाशी हैंडल का आधार बनाने वाले फ्रेम के लिए सॉलिड अखरोट का उपयोग किया गया था। मेटल पैरों के बीच पतली ट्रेवर्टाइन शीट्स रखकर एक मोटी उपस्थिति हासिल की गई थी।

मॉडर्ना साइडबोर्ड अनादि कालीन सुंदरता और समकालीन शिल्पकला का एक आदर्श मिश्रण है। यह शिल्पकारी की एक विरासत को आगे बढ़ाता है, जो सोफिस्टिकेशन और कार्यक्षमता को एक अकेले शानदार टुकड़े में मिलाता है। अनातोलियन अखरोट विनीर से निर्मित, चिकनी रिब्ड ग्लास, धातुई झलकियों, ट्रेवर्टाइन और प्रकाश विवरणों के साथ, यह साइडबोर्ड शानदार विलासिता का आभा बिखेरता है। इसकी निर्दोष साफ सुथरी रेखाएं और विस्तार पर ध्यान इसे एक अनादि कालीन मास्टरपीस के रूप में स्थापित करते हैं, जो आसानी से क्लासिक और आधुनिक इंटीरियर्स दोनों के साथ सामंजस्य बैठाते हैं।

2024 में ए' फर्नीचर डिज़ाइन अवार्ड में इस डिज़ाइन को सिल्वर पुरस्कार प्राप्त हुआ। सिल्वर ए' डिज़ाइन अवार्ड: शीर्ष-स्तरीय, रचनात्मक और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिज़ाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार का प्रदर्शन करते हैं। इन डिज़ाइनों को उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए सराहा जाता है, जो उत्कृष्टता का एक असाधारण स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य और विस्मय का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Dogtas Design Team
छवि के श्रेय: Dogtas Design Team
परियोजना टीम के सदस्य: Çağatay Haşhaş
परियोजना का नाम: Moderna
परियोजना का ग्राहक: Dogtas


Moderna IMG #2
Moderna IMG #3
Moderna IMG #4
Moderna IMG #5
Moderna IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें