लिंक: एक बहुकार्यी डेस्क जो घर के कार्यालय को आकर्षक और सुव्यवस्थित बनाता है

गिज़ेम याकुपोगलु द्वारा डिज़ाइन किया गया यह डेस्क, वीडियो कॉन्फ्रेंस और ऑनलाइन बैठकों के लिए एक आदर्श स्थल प्रदान करता है

प्रेरणा लेने के लिए डिजाइनर ने महामारी के दौरान बदलते काम के तरीकों को देखा। लिंक का डिजाइन घर की सुविधा से अपने काम और दुनिया से जुड़ने वाले लोगों की व्यक्तिगत और पेशेवर आवश्यकताओं का समाधान करने के लिए किया गया है।

लिंक एक बहुकार्यी डेस्क है जो घर के कार्यालयों के लिए बनाया गया है, जो बाउंस मोल्डेड प्लास्टिक से बनी एक वक्रीय शैल के साथ आता है, जिसमें तीन अलग-अलग संग्रहण क्षेत्र होते हैं। इसके दो एडजस्टेबल डेस्क लैंप वीडियो कॉन्फ्रेंस में स्टूडियो लाइटिंग के रूप में काम करते हैं। लिंक में दो एकीकृत स्पीकर होते हैं जो एक मजेदार कार्य पर्यावरण प्रदान करते हैं।

लिंक के डिजाइन प्रक्रिया में, घर से काम करने की आवश्यकताओं का अध्ययन किया गया था। मौजूदा घर-कार्यालय फर्नीचर समाधानों का अध्ययन किया गया था। वर्तमान घर-कार्यालय स्थितियों में कई सामान्य समस्याओं की पहचान की गई थी।

लिंक के डिजाइन में एक रचनात्मक चुनौती थी, विभिन्न कार्यों को एकीकृत करते समय एर्गोनॉमिक्स, सौंदर्य और एक आधुनिक दिखावट का ध्यान रखना। लिंक की वक्रीय शैल डिजाइन ने विभिन्न कार्यों को एकीकृत करने की अनुमति दी, साथ ही इस कार्य डेस्क के लिए चाहिए वाली आधुनिक सौंदर्यशास्त्रीयता को प्रदान की।

लिंक एक बहुकार्यी डेस्क है जो घर के कार्यालयों में एक एर्गोनॉमिक और सुव्यवस्थित कार्य पर्यावरण बनाने का लक्ष्य रखता है, जब उपयोगकर्ता काम और दुनिया से जुड़ते हैं। लिंक में एक वक्रीय शैल डिजाइन है जो इसकी कार्य पृष्ठभूमि के नीचे तीन संग्रहण स्थलों के लिए होता है। डेस्क का मध्य भाग उपयोगकर्ताओं को लैपटॉप की ऊचाई को नियंत्रित करने के लिए एक एडजस्टेबल कोण के साथ डिज़ाइन किया गया है। लिंक में दो एडजस्टेबल डेस्क लैंप होते हैं जो वीडियो कॉन्फ्रेंस या ऑनलाइन बैठकों में स्टूडियो लाइटिंग के रूप में काम कर सकते हैं। यह भी घर पर वीडियो देखने और संगीत सुनने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एकीकृत ब्लूटूथ स्पीकर्स के साथ आता है।

लिंक को 2021 में डिज़ाइन किया गया था, जब महामारी के बाद घर पर काम करने के घंटे बढ़ गए थे। यह परियोजना अंकरा/ तुर्की में डिज़ाइन की गई थी।

लिंक को ए' फर्नीचर डिज़ाइन अवार्ड में 2022 में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिज़ाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Gizem Yakupoğlu
छवि के श्रेय: 3D visualizations of Link were prepared by Burak Can Yakupoğlu.
परियोजना टीम के सदस्य: Gizem Yakupoğlu
परियोजना का नाम: Link
परियोजना का ग्राहक: Gizem Yakupoğlu


Link IMG #2
Link IMG #3
Link IMG #4
Link IMG #5
Link IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें