टाडा टम्बलर: ड्राइविंग के दौरान सुरक्षित पेय सेवन की नवीन कला

जिकाई बाओ की अभिनव डिजाइन जो ड्राइविंग को बनाती है और भी सुरक्षित

वाहनों की बढ़ती संख्या और पर्यावरणीय चिंताओं के बीच एक समाधान के रूप में टाडा टम्बलर का उदय

आज के युग में जहां वाहनों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है, वहीं ड्राइवर्स द्वारा वाहनों के अंदर पेय पदार्थों का सेवन भी बढ़ रहा है। इसके साथ ही, डिस्पोजेबल कंटेनरों के कारण समुद्री प्रदूषण जैसी पर्यावरणीय समस्याएं वन्यजीवों और मानव स्वास्थ्य के लिए खतरा बन रही हैं। इस परिप्रेक्ष्य में, टाडा टम्बलर का विकास किया गया है।

टाडा टम्बलर को विशेष रूप से ड्राइवरों के लिए डिजाइन किया गया है, जिसका ढक्कन स्पष्ट रूप से खुलने/बंद होने की स्थिति को दर्शाता है ताकि आप सड़क पर ध्यान केंद्रित रख सकें। मैग्नेटिक ढक्कन एक हाथ से आसानी से इस्तेमाल करने की सुविधा देता है, और सटीक रूप से डिजाइन किया गया कप शरीर विभिन्न कार कप होल्डर्स में फिट बैठता है और एक आरामदायक पकड़ प्रदान करता है। हमारी नवीन डिजाइन आपकी दैनिक यात्रा को सरल बनाती है और सुरक्षा को बढ़ाती है।

टाडा टम्बलर का निर्माण खाद्य-ग्रेड पीपी से बने ढक्कन और स्टॉपर और खाद्य-ग्रेड स्टेनलेस स्टील से बने टम्बलर के साथ किया गया है। इसके तकनीकी विनिर्देशों में 370ml और 450ml की क्षमता शामिल है, जिसके माप अनुक्रमशः ∅82 x H153mm और ∅82 x H179mm हैं।

एक हाथ से संचालन के साथ, उपयोगकर्ता अपने दूसरे हाथ को ड्राइविंग के लिए स्वतंत्र रखते हुए अपने पेय को सुरक्षित रूप से प्राप्त कर सकते हैं। छलकाव-रोधी ढक्कन चिंता-मुक्त गतिशीलता सुनिश्चित करता है, छलकाव और रिसाव को रोकता है। टाडा टम्बलर ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाता है, उपयोगकर्ताओं को उनके पेय का आनंद लेने की अनुमति देता है जबकि उनके कार्बन पदचिह्न को कम करता है। यह पुन: प्रयोज्य कपों के उपयोग को बढ़ावा देता है और दैनिक जीवन में स्थिरता को प्रोत्साहित करता है।

इस परियोजना की शुरुआत मई 2022 में हुई और मार्च 2023 में शंघाई में समाप्त हुई। डिजाइन टीम में डिजाइनर जिकाई बाओ, रिची मा और निर्देशक शार्लेन ताई शामिल थे।

टाडा टम्बलर का डिजाइन ड्राइविंग के दौरान पेय सेवन के अनुभव को बढ़ाने के आसपास घूमता है, और विकास प्रक्रिया में अवधारणात्मक और औपचारिक अनुसंधान, 3D मॉडलिंग, भौतिक मॉक-अप्स और प्रोटोटाइपिंग शामिल है।

टाडा टम्बलर को आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड से सम्मानित किया गया है, जो कि बेहतरीन डिजाइन, व्यावहारिकता और नवाचार को पूरा करने वाली रचनाओं को दिया जाता है। यह सम्मान उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए प्रतिष्ठित है, जो पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, एक बेहतर दुनिया की ओर अग्रसर करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shanghai Grand Trade Co.,Ltd.
छवि के श्रेय: Grand
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Jikai Bao Richie Ma Director: Sharlene Tai
परियोजना का नाम: Tada
परियोजना का ग्राहक: Shanghai Grand Trade Co.,Ltd.


Tada IMG #2
Tada IMG #3
Tada IMG #4
Tada IMG #5
Tada IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें