क्रिस्टल क्लस्टर से प्रेरित कंडीमेंट सेट: क्रिस्टलर

आयरीन यंग द्वारा डिजाइन किया गया अद्वितीय कंडीमेंट सेट

क्रिस्टल क्लस्टर से प्रेरित इस कंडीमेंट सेट का डिजाइन आयरीन यंग ने किया है। इसमें दो स्टेनलेस स्टील के शेकर और एक सीमेंट होल्डर शामिल हैं।

यह कंडीमेंट सेट तीन शेकरों को एक साथ रखने पर मिनिएचर क्रिस्टल क्लस्टर जैसा दिखता है। प्रत्येक शेकर को क्रिस्टल स्तंभ की आकृति में बनाया गया है, जिसे सभी प्राकृतिक खनिज या जड़ी बूटी के मसालों के लिए उपयोग किया जा सकता है। प्रत्येक शेकर को बाहरी हिस्से पर एक ताजगी भरी, दर्पण समापन के साथ पॉलिश किया गया है।

इस डिजाइन का उद्देश्य प्रकृति में सभी जीवन के निर्माण की अवधारणा को व्यक्त करना है। प्राकृतिक संसाधन पृथ्वी की जीवित चीजों को पालन कर रहे हैं और मानव जीवन को भी समृद्ध कर रहे हैं।

इस कंडीमेंट सेट को स्टेनलेस स्टील SUS316 का उपयोग करके बनाया गया है। शेकर के बहुभुज और क्रिस्टल-समान डिजाइन के लिए विशेष धातुकारी तकनीकों की आवश्यकता होती है, जिसमें दोषयुक्त दर उच्च होती है।

इस सेट को स्टेनलेस स्टील ग्रेड SUS316 (SS18/10) और सीमेंट से बनाया गया है। धातु प्रसंस्करण के लिए, लेजर कटिंग और वेल्डिंग का उपयोग शेकरों को बनाने के लिए किया गया है।

यह कंडीमेंट सेट टेबलवेयर और होम डेकोर के रूप में उपयोग किया जा सकता है। यह प्रोजेक्ट मार्च 2020 में होंगकोंग में शुरू हुआ था और दिसंबर 2021 में चीन में समाप्त हुआ।

इस प्रोजेक्ट के उत्पादन की सफलता के लिए विभिन्न धातुकारी उत्पादन तकनीकों का अन्वेषण करना महत्वपूर्ण था। बहुभुज आकार में सीमेंट होल्डर के लिए विशेष मोल्ड और प्रसंस्करण तकनीक की आवश्यकता होती है ताकि गुणवत्ता मानक बनाए रख सकें।

सृजनात्मकता पूरी तरह से उत्पादन संभावनाओं से परे है। बहुभुज और क्रिस्टल-समान डिजाइन के शेकर के लिए विशेष धातुकारी तकनीकों की आवश्यकता होती है, जिसमें दोषयुक्त दर उच्च होती है।

इस डिजाइन को 2022 में A' बेकवेयर, टेबलवेयर, ड्रिंकवेयर और कुकवेयर डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी डिजाइन, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Oi Lin Irene Yeung
छवि के श्रेय: Irene Yeung
परियोजना टीम के सदस्य: Oi Lin Irene Yeung
परियोजना का नाम: Crystallar
परियोजना का ग्राहक: Oi Lin Irene Yeung


Crystallar IMG #2
Crystallar IMG #3
Crystallar IMG #4
Crystallar IMG #5
Crystallar IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें