केंजी: आधुनिक जीवन के लिए रेट्रो प्रेरणा से उभरी फर्नीचर श्रृंखला

हाइक्सु झांग द्वारा डिजाइन की गई केंजी श्रृंखला

प्राचीन संगीत स्टाफ से प्रेरित एक अनूठी फर्नीचर श्रृंखला

आज की तेज़ जीवनशैली में जहां हर कोई समय की दौड़ में शामिल है, वहां 'केंजी' एक ऐसी फर्नीचर श्रृंखला है जो न केवल आरामदायक और प्राकृतिक अनुभव प्रदान करती है, बल्कि इसका सौंदर्य भी अनूठा है। इस डिजाइन की प्रेरणा पुराने जमाने के संगीत स्टाफ से ली गई है, जिसमें संगीत और प्रकाश को फर्नीचर में समाहित किया गया है। इसके स्ट्रिप्ड पैनल डिजाइन तत्व स्थान की एकरसता को तोड़ते हैं और इसका चौकोर आकार संगठन और सौंदर्य की मजबूत भावना को लाता है। जब प्रकाश जलता है, तो उंगलियों का स्पर्श जीवन की अद्भुत संगीतमय ध्वनि को जन्म देता है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता इसकी सीधी रेखाएं हैं जो स्थान की सुंदरता को निर्मित करती हैं। प्रकाश का संक्रमण स्वाभाविक है और वातावरण की भावना पूर्णता को खींचती है। इसकी मूल डिजाइन अवधारणा से लेकर उत्पाद प्रस्तुति तक, सभी में आराम, प्रकृति की झलक मिलती है। 'केंजी' को चुनकर आप अपने लिए एक नरम समय दे सकते हैं और अपने शरीर और मन को आराम दे सकते हैं।

केंजी प्लेट और ऐक्रेलिक का उपयोग करते हुए बनाई गई है, जहां पारंपरिक और नए सामग्रियों की टक्कर से एक अद्भुत दृश्य सौंदर्य पैदा होता है। काउंटरटॉप डिजाइन की दृश्यता इसे सोफिस्टिकेटेड और व्यावहारिक बनाती है। प्रकाश के उपयोग से उत्पाद नरम होता है और घर लौटने वालों के लिए दिन की थकान को दूर करने वाला शांतिपूर्ण वातावरण बनता है।

केंजी को घर के संबंधित स्थान पर रखा जा सकता है ताकि विभिन्न दृश्यों की जरूरतों को पूरा किया जा सके। आकर्षक उपस्थिति डिजाइन, प्रकाश के चतुर उपयोग से एक स्तरीयता का निर्माण किया जाता है, जिसे घर के किसी भी स्थान पर रखा जा सकता है और यह एक सुंदर दृश्य बन जाता है। प्रकाश नियंत्रण उत्पाद मांग सेटिंग्स के अनुसार किया जाता है। बुककेस, ज्वेलरी कैबिनेट के दरवाजे नीचे फ्लिप करने पर प्रकाश चालू हो जाते हैं। बेडसाइड टेबल के निचले हिस्से में सेंसर स्विच जोड़ा गया है, जो रात में जागने पर स्वतः प्रकाशित हो जाता है। मानवीकृत डिजाइन आपके स्वास्थ्य का ख्याल रखता है।

यह परियोजना फरवरी 2023 में शेन्ज़ेन में शुरू हुई और जुलाई 2023 में शेन्ज़ेन में पूरी हुई। जर्मनी के एक प्रसिद्ध समय-अध्ययन विशेषज्ञ, सेविट के एक सर्वेक्षण के अनुसार, 84% लोग खुद को "जल्दबाजी के युग" में जीवित मानते हैं, और उनमें से 71.1% दावा करते हैं कि वे "उच्च मानसिक तनाव और तनाव" के तहत हैं। व्यस्त और भ्रमित शहरों में, जीवन हमेशा की तरह सेकंडों में गुजरता है। आधुनिक लोगों का समय न्यूनतम तक काट दिया जाता है, 24 घंटे एक दिन, 7 दिन एक सप्ताह नॉन-स्टॉप काम, दैनिक जीवन व्यस्तता और चिंता से भरा होता है, जिसकी आराम और विश्राम के समय की तत्काल आवश्यकता होती है। केंजी एक गर्म और आरामदायक घरेलू वातावरण बनाता है, व्यस्त दिन के बाद घर आने पर, इसके आराम और आनंद का आनंद लें, आराम करें और एक अद्भुत बिस्तर समय खोलें!

सरल डिजाइन को न केवल न्यूनतम और साफ शैली को प्रतिबिंबित करना चाहिए, बल्कि विभिन्न सामग्रियों का संलयन भी होना चाहिए। सामग्रियों की टक्कर को सही तरीके से संयोजित करते समय यह भी कठिन है।

सूरज ढल रहा है, गोधूलि क्लासिकल संगीत पत्रक की लहरों से सहलाया जाता है, और रोशनी जलती है, और प्रकाश केंजी श्रृंखला उत्पादों पर परिलक्षित होता है, जैसे कि संगीत नोट कूद रहा हो। केंजी, सीधी रेखाओं के साथ स्थान की सुंदरता बनाती है। प्रकाश संक्रमण स्वाभाविक है, वातावरण की भावना पूर्णता को खींचती है। मूल डिजाइन अवधारणा से लेकर उत्पाद प्रस्तुति तक, सभी में आराम, प्रकृति, सादगी और स्वच्छता की झलक मिलती है। केंजी को चुनकर आप अपने लिए एक नरम समय दे सकते हैं और अपने शरीर और मन को आराम दे सकते हैं।

यह डिजाइन 2024 में 'ए' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में कांस्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। कांस्य 'ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधन की प्रमाणिकता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर जगह बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ziel Home Furnishing Technology Co., Ltd
छवि के श्रेय: Ziel Home Furnishing Technology Co., Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Haixu Zhang
परियोजना का नाम: Kenji
परियोजना का ग्राहक: Ziel Home Furnishing Technology Co., Ltd.


Kenji IMG #2
Kenji IMG #3
Kenji IMG #4
Kenji IMG #5
Kenji IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें