उत्कृष्ट डिजाइन: "प्रमोशन" कुर्सी

बीजिंग यीक टेक कंपनी द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय फर्नीचर

उत्पाद की प्रेरणा लकड़ी के अंतिम अनाज (वृक्ष छल्ला) से ली गई है, जिसका अद्वितीय स्पर्श और बनावट है, जो सामान्य लकड़ी के फर्नीचर के अनुभाग से अलग है।

यह "प्रमोशन" कुर्सी छोटे अंतिम अनाज के वर्गों को एक साथ रखकर बनाई गई है, जिसमें कस्टमाइज़्ड मोर्टिस और टेनन संरचना है, जो शतरंज के बोर्ड की सौंदर्यबोधना प्रस्तुत करती है, जो सामान्य लकड़ी के फर्नीचर से अलग होती है। इस अद्वितीय सामग्री संरचना के साथ, यह प्रमोशन डाइनिंग कुर्सी प्रकाश और छाया का प्रभाव और एक क्रम की भावना प्रदान करती है, उपयोगकर्ताओं को कलात्मक भोजन स्थल प्रदान करती है। विभिन्न लकड़ी के अंतिम अनाज का अद्वितीय स्पर्श विभिन्न बनावटों के साथ मिलकर एक विशिष्ट दृश्य प्रभाव बनाता है। उत्पाद की विशेष मोर्टिस और टेनन संरचना इसकी स्थिरता को सुनिश्चित करती है।

इस डिजाइन को बनाने के लिए CNC उत्कीर्णन तकनीक का उपयोग किया गया है। उत्तरी अमेरिकी ब्लैक वालनट: मिडवेस्ट वालनट और हॉकआई के दो खेतों से FAS ग्रेड लकड़ी। कोटिंग: केवल OSMO लकड़ी के मोम के तेल का उपयोग करें जिसमें कई कोटिंग होती हैं।

यदि इसकी अंतिम अनाज सीट को एक शतरंज बोर्ड से तुलना की जाए, तो यह सादी कुर्सी को एक पादती के रूप में देखा जा सकता है, जिसका कोई नाटकीय आकार नहीं होता। लेकिन एक पादती भी, जब वह चलता रहता है, वह एक बिशप, एक नाइट, एक कैसल, या यहां तक कि एक क्वीन बन सकता है जब वह अंतिम रेखा तक पहुंचता है, जिसे प्रमोशन कहा जाता है।

चुनौती यह है कि सादे आकार के साथ पूरी संरचना को स्थिर रखना। इसे बनाने के लिए, उत्पाद में एक कस्टमाइज़्ड मोर्टिस और टेनन संरचना है जो संरचना को स्थिर रखती है और विवरणों में कुछ सजावट जोड़ती है। विभिन्न कोणों के अनुभाग विभिन्न प्रकाश और छाया के प्रभाव प्रस्तुत करते हैं, एक गहरी भावना और कोमल प्रतिबिंबित प्रभाव प्रस्तुत करते हैं।

यह "प्रमोशन" कुर्सी स्पष्ट और सादे शैली में है। अंतिम अनाज की प्रेरणा से प्रेरित, CNC उत्कीर्णन प्रक्रिया के साथ, डिजाइन टीम ने इस कुर्सी को अपनी पीठ पर एक चेकर्ड पैटर्न के साथ प्रस्तुत किया है। इसके अलावा, कुर्सी की छुपी हुई मोर्टिस और टेनन संरचना को डिजाइन किया गया है ताकि समग्र संरचनात्मक स्थिरता सुनिश्चित हो सके। अद्वितीय सामग्री संरचना के साथ, यह प्रचारी डाइनिंग कुर्सी प्रकाश और छाया का प्रभाव और एक क्रम की भावना प्रदान करती है, उपयोगकर्ताओं को कलात्मक भोजन स्थल प्रदान करती है। विभिन्न लकड़ी के अंतिम अनाज का अद्वितीय स्पर्श विभिन्न बनावटों के साथ मिलकर एक विशिष्ट दृश्य प्रभाव बनाता है।

यह डिजाइन A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में 2023 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया गया, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Huile Yi
छवि के श्रेय: Huile Yi
परियोजना टीम के सदस्य: Liu Zulong Nie Xiaozi
परियोजना का नाम: Promotion
परियोजना का ग्राहक: Huile Yi


Promotion IMG #2
Promotion IMG #3
Promotion IMG #4
Promotion IMG #5
Promotion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें