आधुनिक स्थापत्य का अनूठा नमूना: द होयु

स्थापत्य और डिजाइन की अद्वितीय संगम

शहरी छत पर विराजमान, द होयु का अभिनव डिजाइन

वाणिज्यिक इमारत की छत पर स्थित, 'द होयु' अपने विशाल विकर्ण त्रिकोणीय कांच के पर्दों के साथ एक प्रमुख शहरी लैंडमार्क है। ऑटोमोटिव एजेंसी क्षेत्र में कंपनी की प्रतिष्ठित प्रतिष्ठा के सम्मान में, समग्र आंतरिक डिजाइन कारों के सुव्यवस्थित आकारों से प्रेरित है।

अमूर्त द्रव्यों और चीनी बागुआ के बीच ऊर्जावान संबंध को देखते हुए, और यह कैसे संगत वस्तुओं में प्रकट होता है, हवा, नृत्य गति, और गतिशील प्रवाह के तत्वों को वास्तुकला और आंतरिक स्थानों दोनों में शामिल किया गया है, जिससे एक समकालीन वातावरण बनता है।

एक अनूठे और पूर्वी संदर्भ को स्थापित करने के लिए, डिजाइन अवधारणा बागुआ त्रिग्रामों की रेखीय संरचना से आकर्षित होती है, जिसमें टूटी और अटूट रेखाएँ शामिल होती हैं। एक निरंतर और तालबद्ध रेखीय पैटर्न में बुनते हुए, कांच के पर्दे की दीवारें और लकड़ी की सलाखें खिड़कियों के साथ व्यवस्थित की गई हैं ताकि प्रकाश और छाया का एक सुव्यवस्थित क्रम बन सके।

सम्मेलन कक्ष की ओर जाने वाले फोयर में, ट्रैवर्टीन दीवार में एक त्रिकोणीय रिक्त स्थान इमारत के बाहरी हिस्से को प्रतिबिंबित करता है। सम्मेलन कक्ष के अंदर, छत में मैट टाइटेनियम की क्लैडिंग है, जो चमकदार संगमरमर की फर्श के साथ मिलकर स्थान को एक शांत वातावरण प्रदान करती है जैसे कि स्थिर पानी।

बागुआ एक चीनी ताओवादी ब्रह्मांड विज्ञान प्रणाली है जो आठ प्राकृतिक घटनाओं (जिसमें आकाश, झील, अग्नि, गर्जन, हवा, जल, पर्वत, और पृथ्वी शामिल हैं) के गतिशील और स्थिर अवस्थाओं की व्याख्या करती है, और इसमें आठ त्रिग्राम शामिल होते हैं, प्रत्येक में तीन सेट की टूटी या अटूट रेखाएँ होती हैं।

परिदृश्य की ओर से, इसमें पारंपरिक चीनी उद्यान योजना शामिल है और इमारत के बगल में एक जलाशय शामिल है। इमारत और वनस्पति का पानी में प्रतिबिंब एक पूर्वी सौंदर्य स्थिति का निर्माण करता है, मुख्यालय, पूर्वी सौंदर्यशास्त्र, और पर्यावरणीय ऊर्जा के बीच एक प्राकृतिक सामंजस्य को बढ़ावा देता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Szu-Wei Lee
छवि के श्रेय: Kyleyu Photo Studio
परियोजना टीम के सदस्य: Szu-Wei Lee
परियोजना का नाम: The Hoyu
परियोजना का ग्राहक: LSW Architects


The Hoyu IMG #2
The Hoyu IMG #3
The Hoyu IMG #4
The Hoyu IMG #5
The Hoyu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें