द कोलोनेड: एक अद्वितीय आंतरिक डिजाइन

हिंग जे किलो टीसी - ओ इंटीरियर्स लिमिटेड द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय आंतरिक डिजाइन

द कोलोनेड, हांगकांग के सबसे प्रतिष्ठित क्षेत्र में स्थित है, जहां से हांगकांग का सबसे अद्वितीय दृश्य देखने को मिलता है। डिजाइनर ने इसे अंतरिक्ष में एकीकृत करने पर ध्यान केंद्रित किया है।

डिजाइन की प्रेरणा छाया और प्रतिबिंब से ली गई है। फिल्म छाया और प्रकाश की कला है, और अंतरिक्षीय डिजाइन भी छाया और प्रकाश की कला है। लोगों का उपयोग करके कहानी सुनाने के बजाय, उन्होंने इसे सामग्री, प्रकाश और छायाओं से बदल दिया है। विभिन्न प्रकाश दिशाओं और छायाओं के आकारों के माध्यम से, हमारे जीवन के दृश्यों की तरह सामग्री पर प्रक्षेपित किए जाते हैं।

द कोलोनेड की अद्वितीयता इसके स्थान के आधार पर है। यह हांगकांग के सबसे प्रतिष्ठित क्षेत्र में स्थित है, जहां से हांगकांग का सबसे अद्वितीय दृश्य देखने को मिलता है। डिजाइनर ने इसे अंतरिक्ष में एकीकृत करने पर ध्यान केंद्रित किया है। सामग्री को सतर्कतापूर्वक चुना गया है, रंगों और सामग्री के विपरीत उपयोग करते हुए, जैसे कि चमकदार स्वर्णी ग्लास को मैट मेटल दीवार के विपरीत रखना; प्रवेश के पास उज्ज्वल संगमरमर की दीवार, ताकि प्रकाश और छाया के विपरीत को उभारा जा सके।

यह डिजाइन 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: O Interiors Limited
छवि के श्रेय: O Interiors Limited
परियोजना टीम के सदस्य: O Interiors Limited
परियोजना का नाम: The Colonnade
परियोजना का ग्राहक: O Interiors Limited


The Colonnade IMG #2
The Colonnade IMG #3
The Colonnade IMG #4
The Colonnade IMG #5
The Colonnade IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें