अमेरिकी शैली में आधुनिक आकर्षण

यू फेन ली की नवीनतम रचना: एलिगेंट रेडिएंस

एक घर जहां सौंदर्य और कार्यक्षमता संगमित होती है।

जब एक परिवार की आवश्यकताएँ और उनकी कल्पनाएँ एक स्थान में मिलती हैं, तो जन्म होता है 'एलिगेंट रेडिएंस' जैसे अनूठे निवास का। यू फेन ली द्वारा डिजाइन किया गया यह आवास अमेरिकी शैली की सूक्ष्मता और ग्राहकों की व्यक्तिगत पसंद को समेटे हुए है। इस डिजाइन में विशेषता यह है कि यह बड़े बीम्स को घुमावदार रेखाओं और जालियों के साथ सजाकर एक नया रूप प्रदान करता है, जिससे छत का दृश्य प्रभाव संतुलित होता है।

इस आवास की खासियत इसकी परिपूर्ण भंडारण क्षमता है। यहाँ पर सार्वजनिक क्षेत्र में खुले और निलंबित अलमारियाँ लगाई गई हैं, जिससे बड़ी मात्रा में संग्रहण संभव हो पाता है। अनियमित स्थानों को छोटे भंडारण कक्षों में बदल दिया गया है, जिससे ग्राहकों को भंडारण की चिंता नहीं रहती।

निर्माण सामग्री में सिरेमिक टाइल्स, फर्श की टाइल्स, लोहे के पुर्जे, पारदर्शी कांच, लकड़ी के अनाज वाले बोर्ड, KEIM खनिज पेंट, जालियाँ, सिस्टम कैबिनेट, लकड़ी के कैबिनेट, हनीकॉम्ब शेड्स आदि शामिल हैं। यह पेंट प्राकृतिक खनिजों से बना है और इसके शून्य फॉर्मल्डिहाइड और प्लास्टिसाइज़र गुण हरित भवन सामग्री मानकों को पूरा करते हैं।

इस परियोजना में कुल आंतरिक क्षेत्रफल 161.9 वर्ग मीटर है, जिसमें तीन शयनकक्ष, एक बैठक कक्ष, और एक भोजन कक्ष शामिल है। यह स्थल एक नया पूर्व-स्वामित्व वाला अपार्टमेंट है, जिसे निर्माता ने चार-प्लस-एक कक्ष के रूप में योजनाबद्ध किया था।

डिजाइन टीम के सदस्य यू-फेन ली ने इस परियोजना में ग्राहकों के साथ विस्तृत चर्चा की ताकि प्रत्येक स्थान उनकी आवश्यकताओं को पूरा कर सके। पूरी तरह से अनुकूलित योजना बनाने से परिवार को नए घर में सहजता और आराम महसूस होता है।

इस परियोजना को अगस्त 2022 में ताइवान में पूरा किया गया था। इस डिजाइन को 2024 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से नवाजा गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: YU FEN LEE
छवि के श्रेय: Yujian. studio
परियोजना टीम के सदस्य: Yu-Fen Lee
परियोजना का नाम: Elegant Radiance
परियोजना का ग्राहक: Yujian.studio


Elegant Radiance IMG #2
Elegant Radiance IMG #3
Elegant Radiance IMG #4
Elegant Radiance IMG #5
Elegant Radiance IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें