अनूठी डिजाइन की नई परिभाषा: हॉरिजॉन्टल लॉन्ग मेश

शिगेरु यामादा की कृति: बोनफायर स्टैंड का नवाचार

आउटडोर अनुभव को नया आयाम देती एक अद्वितीय डिजाइन

आउटडोर गतिविधियों और कैम्पिंग का आनंद उठाने वालों के लिए, शिगेरु यामादा द्वारा डिजाइन किया गया 'हॉरिजॉन्टल लॉन्ग मेश' बोनफायर स्टैंड एक नवीन और व्यावहारिक समाधान प्रस्तुत करता है। इसकी अनूठी संरचना और डिजाइन ने इसे विशेष बना दिया है, जिससे यह पारंपरिक मेश-प्रकार के फायर पिट्स से अलग खड़ा होता है।

इस उत्पाद की विशेषता इसकी कॉन्केव मेश संरचना है, जो कि पारंपरिक डिजाइनों की कमजोरियों - जैसे कि हवा के प्रति संवेदनशीलता और खाना पकाने में कठिनाई - को दूर करती है। इस अद्वितीय डिजाइन के लिए पेटेंट प्राप्त किया गया है, जो इसकी मौलिकता को सिद्ध करता है।

इस बोनफायर स्टैंड का निर्माण स्टेनलेस स्टील के फ्रेम पर आधारित है, जिसे 30 सेकंड से भी कम समय में असेंबल और स्टोर किया जा सकता है। इसकी मेश ऐसी बनी है कि यह हवा को आसानी से पास करने देती है लेकिन राख को नहीं, जिससे तेज हवाओं में भी उच्च दहन क्षमता प्राप्त होती है।

इसके अलावा, इसका फ्रेम खाना पकाने के लिए भी उपयुक्त है, जहां स्टोव को फ्रेम पर हुक करके आसानी से खाना पकाया जा सकता है। रात के समय, मेश के माध्यम से झलकती लौ एक खूबसूरत दृश्य प्रस्तुत करती है, और आप लकड़ी को धीरे-धीरे राख में बदलते हुए देख सकते हैं।

इस उत्पाद को जापान में 1 सितंबर, 2021 को लॉन्च किया गया था। इसके डिजाइन और निर्माण में शिगेरु यामादा और उनकी टीम की मेहनत और सृजनात्मकता स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। आउटडोर उपकरणों के क्षेत्र में इस नवाचार को 2024 में A' डिजाइन अवार्ड के सिल्वर पुरस्कार से नवाजा गया है।

इस डिजाइन की खूबसूरती और कार्यक्षमता उन सभी के लिए एक उदाहरण है जो नवाचार और शिल्पकला के संगम को महत्व देते हैं। इसकी संरचना और तकनीकी विशेषताएं इसे आउटडोर उपकरणों के क्षेत्र में एक अग्रणी उत्पाद बनाती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: KENZO NORIDOMI
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Tsuneharu Doi, Horizontal Long Mesh, 2022. Image #2: Photographer Tsuneharu Doi, Horizontal Long Mesh, 2022. Image #3: Director Kenzo Noridomi, Horizontal Long Mesh, 2023. Image #4: Photographer Tsuneharu Doi, Horizontal Long Mesh, 2022. Image #5: Photographer Tsuneharu Doi, Horizontal Long Mesh, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Creator:Shigeru Yamada Creative Derector:Takashi Sekimitsu Assistant Director:Kenzo Noridomi
परियोजना का नाम: Horizontal Long Mesh
परियोजना का ग्राहक: NORINORI LIFE


Horizontal Long Mesh IMG #2
Horizontal Long Mesh IMG #3
Horizontal Long Mesh IMG #4
Horizontal Long Mesh IMG #5
Horizontal Long Mesh IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें