अल्प्स के लिए एक नया बैकपैक: कैप्रा

एमिट नौर द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और सुरक्षित विया फेराता बैकपैक

अल्प्स की पहाड़ियों में ट्रेकिंग करते समय, ट्रेकर्स को अक्सर अपने सुरक्षा उपकरणों को बैकपैक से निकालने और पहनने में समय और कठिनाई का सामना करना पड़ता है। इस समस्या को देखते हुए, डिजाइनर एमिट नौर ने कैप्रा प्रोजेक्ट का निर्माण किया है, जो एक बैकपैक के साथ सुरक्षा उपकरणों को जोड़ता है।

विया फेराता मार्ग लोगों को एक पहाड़ी अनुभव के लिए आमंत्रित करते हैं, जिसमें हाइकिंग और सुरक्षित चढ़ाई का समावेश होता है। कैप्रा का आशय है कि हार्नेस, हेलमेट, और ऊर्जा अवशोषक को बैकपैक में विलय करने से यात्री को चलने की स्थिति से सुरक्षित स्थिति में तेजी से और आराम से संक्रमण करने की अनुमति मिलेगी। यह सब कुछ, एक मिनट से कम समय में, बैकपैक को हटाए बिना या झुके बिना।

कैप्रा प्रोजेक्ट का उद्देश्य इसे इतना आसान और तेजी से बनाना है कि वह 'मुझे रुकने की, उपकरण उठाने की, आदि की शक्ति नहीं है..' जैसे आलसी विचारों को जीत ले, और इस प्रकार, जीवन बचाने की शक्ति रखे।

कैप्रा प्रोजेक्ट की शुरुआत 2018 में इटली के अल्टा विया 2 में हुई थी और इसे 2020 में तेल-अवीव में समाप्त किया गया था, और इसे 2020 में होलन में प्रदर्शित किया गया था।

इस डिजाइन को प्रभावी रूप से काम करने के लिए, इसे हल्का, आसान, और तेजी से संचालित करने के लिए योजनाबद्ध किया गया था। एक अद्वितीय हाइकिंग बैकपैक की गुणवत्ता, विशेषताएं, और आराम को समाप्त किए बिना, बैकपैक को हटाए बिना और झुके बिना उपयोगकर्ता का समर्थन करने के लिए एक तंत्र तय करना।

इस डिजाइन को ब्रॉन्ज ए' कैम्पिंग गियर और आउटडोर उपकरण डिजाइन अवार्ड 2022 में पुरस्कृत किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Amit Naor
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer, Ayelet Rosenberg, 2020. Image #2: Photographer, Ayelet Rosenberg, 2020. Image #3: Photographer, Ayelet Rosenberg, 2020. Image #4: Photographer, Ayelet Rosenberg, 2020. Image #5: Photographer, Ayelet Rosenberg, 2020. Image extra #1: Photographer, Johan Hjord, 2022. Image extra #2: Photographer, Amit Naor, 2021. Image extra #3: Photographer, Amit Naor, 2021. Image extra #4: Photographer, Amit Naor, 2021. Image extra #5: Photographer, Amit Naor, 2021. Image extra #6: Photographer, Amit Naor, 2021. Video Credits: Music, epidemicsound 2020. Photographer Ohad Oron, Adapt Animation, 2020. Drone Photographer Barak Ben Avraham, Gazebo, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Amit Naor Mentor: Galina Arbeli
परियोजना का नाम: Capra
परियोजना का ग्राहक: Amit Naor


Capra IMG #2
Capra IMG #3
Capra IMG #4
Capra IMG #5
Capra IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें