कहिसु: एक नई जापानी सिरका पेय जिसमें एक नैतिक संदेश है

शिनजी अराशिगावा द्वारा डिजाइन किया गया एक कलात्मक और नैतिक विचारधारा का प्रतीक

कहिसु, एक नई जापानी सिरका पेय है जिसमें नई मूल्यवान संदेश है। यह पेय नारंगी के छिलके से बनाया गया है, जो पहले रस निचोड़ने के बाद फेंक दिया जाता था।

कहिसु का डिजाइन संकल्पना "कलात्मक डिजाइन नैतिक विकल्प" है, पृथ्वी के लिए, 100 वर्ष बाद के बच्चों के लिए। इस नवीन स्वाद और स्वाद के सामान्य कलात्मक पहलु को व्यक्त करने के लिए, एक शैम्पेन प्रकार की बोतल, जो सामान्य रूप से जापानी सिरका पेयों के लिए उपयोग नहीं की जाती, का चयन किया गया था, और ग्राफिक्स चित्रशैली में थे।

बिटर नारंगी "छिलकों" को किण्वन करने के लिए प्रौद्योगिकी का विकास किया गया था, और जापान की पहली "फल छिलका सिरका पेय " का जन्म हुआ। नैतिक संदेश को निभाने के लिए, हमने पर्यावरण की देखभाल करने के लिए बोतल और लेबल के लिए पुनर्चक्रित सामग्री का उपयोग किया।

कहिसु की भूमिका यह है कि आप जब आप इसे स्पार्कलिंग वॉटर या शराब (व्हिस्की, जिन, रम, आदि) के साथ पीते हैं, तो आपके द्वारा अनुभवित होने वाली उत्तेजना को आपके प्रियजनों तक पहुंचाना, और डिजाइन संकल्पना में व्यक्त की गई भावनाएं जो 100 वर्ष बाद के भविष्य की ओर ले जाती हैं। कहिसु केवल उपहार उपयोग के लिए बेचा जाएगा ताकि समाज और पृथ्वी के भविष्य की देखभाल के नैतिक संदेश को जारी रख सके।

यह परियोजना सितम्बर 2021 में हिरोशिमा, जापान में शुरू हुई थी और अगस्त 2022 से ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। ग्राहक एक पुराने सिरका निर्माता है जो 1582 में स्थापित हुआ था।

एक नई सिरका पेय का जन्म हुआ, जिसमें "कड़वामिठास" जैसी काली कॉफी होती है, जिसका परिणाम स्वाद संघटकों के अनुपातों को सूक्ष्मता से नियंत्रित करने वाले बड़े नमूनों का उपयोग करके कानसेई इंजीनियरिंग का उपयोग करके अनुसंधान प्रयोगों का परिणाम है। इसके गहरे और कलात्मक स्वाद और नैतिक संदेश को व्यक्त करने के लिए, बोतल, कैप, और लेबल के आकार और सामग्री को बार-बार जांचा गया था ताकि "कलात्मक डिजाइन" और "नैतिक विकल्प" को एक साथ व्यक्त करने वाला डिजाइन प्राप्त किया जा सके।

परियोजना टीम के लिए एक प्रमुख चुनौती यह थी कि जापान की पहली सिरका पेय को विकसित करना जो स्वाद और पैकेजिंग दोनों में मौजूदा सिरका पेयों से अलग हो। प्रोड्यूसर द्वारा तैयार की गई संकल्पना के आधार पर, अनुसंधानकर्ता, निर्माता, और डिजाइनर ने टीम के रूप में काम करके नए स्वाद और डिजाइन के अंतिम रूप को प्राप्त किया।

कहिसु जापान की पहली सिरका पेय है जिसमें एक नैतिक संदेश है। यह पेय नारंगी के छिलके से बनाया गया है, जो पहले रस निचोड़ने के बाद फेंक दिया जाता था। डिजाइन संकल्पना कलात्मक डिजाइन के लिए नैतिक विकल्प है। दो नए स्वादों को व्यक्त करने के लिए, जो सिरका, फल की मिठास, और नारंगी के छिलके की कड़वाहट को मिलाते हैं, और उन्हें पीने का विशेष क्षण, एक शैम्पेन प्रकार की बोतल का उपयोग किया गया, दो महान कलाकारों, गोगेन (ब्लेंड जी) और मोने (ब्लेंड एम) की दृष्टिकोण को ओवरलैप किया। उपहार बॉक्स में दो बोतलों को सुंदरता से रखने के लिए न्यूनतम कार्डबोर्ड सामग्री का उपयोग किया गया है।

यह डिजाइन 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shinji Arashigawa
छवि के श्रेय: Shinji Arashigawa
परियोजना टीम के सदस्य: Producer/Product Director: Koichiro Kasio Planner: Makiko Ozawa
परियोजना का नाम: Kahisu
परियोजना का ग्राहक: Shinji Arashigawa


Kahisu IMG #2
Kahisu IMG #3
Kahisu IMG #4
Kahisu IMG #5
Kahisu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें