ओपेरा: संगीत और स्वाद का अनूठा मिश्रण

एंटोनिया स्काराकी द्वारा डिजाइन की गई ब्रांड पहचान

जब संगीत की धुनों से मिलते हैं मिठास के स्वाद

संगीत और पेस्ट्री के बीच की समानता से प्रेरित होकर एंटोनिया स्काराकी ने ओपेरा की रचना की, जो कि एक मिठाई की दुकान के लिए ब्रांड पहचान है। जिस तरह संगीत लोगों की भावनाओं को ऊंचाई पर ले जाता है और उनकी इच्छाओं को संतुष्टि प्रदान करता है, उसी तरह पेस्ट्री भी अपनी मिठास से दुनिया को समृद्ध और विविधतापूर्ण बनाती है। ओपेरा संगीत की भव्यता की तरह, पेस्ट्री भी एक अनूठी और समृद्ध शैली प्रस्तुत करती है।

हर एक मिठाई को एक संगीतमय सिम्फनी के रूप में देखा जाता है। लोगो में संगीत के नोटों की उतार-चढ़ाव को दर्शाया गया है, जो सुरुचिपूर्ण रूप से ऊपर और नीचे जाते हुए एक संगीतमय यात्रा की तरह खुलता है। स्वाद को ध्वनि में परिवर्तित करने का यह अनुभव बॉक्स के अंदर भी प्रमुख है, जहां रंगों का उपचार एक मास्ट्रो की गतिविधियों की तरलता को दर्शाता है।

इस डिजाइन को विभिन्न आकारों के बक्से, कॉफी कप, बैग, नैपकिन आदि में लागू किया गया है। तकनीकी विनिर्देशों में कागज के बक्से के विभिन्न आकार शामिल हैं, जैसे कि चौड़ाई 160mm x गहराई 160mm x ऊंचाई 70mm से लेकर चौड़ाई 320mm x गहराई 320mm x ऊंचाई 70mm तक।

एंटोनिया स्काराकी, एंड्रियास डेस्कास, और एलेक्ज़ेंड्रोस त्साकिरिस इस डिजाइन टीम के सदस्य हैं। इस परियोजना की शुरुआत मार्च 2022 में एथेंस, ग्रीस में हुई और मई 2022 में समाप्त हुई।

इस डिजाइन को 2024 में 'A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में कांस्य पुरस्कार मिला है। कांस्य 'A' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और सृजनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। इस पुरस्कार के लिए कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाने वाले डिजाइनों को मान्यता दी जाती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Antonia Skaraki
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Andreas Deskas, Opera, 2022. Optional Image #1: Photographer Andreas Deskas, Opera, 2022. Optional Image #2: Photographer Andreas Deskas, Opera, 2022. Optional Image #3: Photographer Andreas Deskas, Opera, 2022. Optional Image #4: Photographer Andreas Deskas, Opera, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Antonia Skaraki, Andreas Deskas, Alexandros Tsakiris
परियोजना का नाम: Opera
परियोजना का ग्राहक: Opera


Opera IMG #2
Opera IMG #3
Opera IMG #4
Opera IMG #5
Opera IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें