लोंगनांचुन: चीनी बाईजियु का नवीनतम अवतार

मानलिंग लिन की अभिनव डिजाइन की दुनिया

लोंगनांचुन, गांसु की पुरानी चीनी बाईजियु, अब उद्यमियों, संस्थापकों, और नेताओं के लिए एक नया सीरीज़ लेकर आया है। इसकी डिजाइन दुनहुआंग मुरलों के आसपास उत्पाद जीन के आधार पर की गई है।

लोंगनांचुन एक ऐसी बाईजियु है जिसे गांसु में बनाया जाता है। यह एक श्रृंखला की बाईजियु है, जिसका नाम उद्यमी, संस्थापक, और नेता है, और इसकी डिजाइन दुनहुआंग मुरलों के चारों ओर उत्पाद जीन के आधार पर की गई है। दुनहुआंग मुरलों में तीन शुभ काल्पनिक पशु, विंग हॉर्स, फ़ीनिक्स और गार्डियन ड्रैगन को चुना गया है। ये तीनों उद्यमियों के तीन चरणों की आत्मिक विशेषताओं को दर्शाते हैं, जो साहसी से पुनर्जन्म तक और फिर दृढ़ता से सुरक्षा तक होती हैं। बोतल की पीपा का आकार दुनहुआंग की उड़ती परी की पीपा से लिया गया है। ढक्कन में उद्यमिता के तीन चरणों का प्रतिनिधित्व किया गया है। रंग मिलान मुरल रंग से चुना गया है ताकि हज़ारों वर्षों की चीनी संस्कृति को व्यक्त किया जा सके।

लोंगनांचुन जिनहुई बाईजियु उद्योग का एक ब्रांड है जिसे काफी समय से बंद कर दिया गया था। इस बार, हम ब्रांड को पुनः शुरू करने जा रहे हैं और बाईजियु की एक विषय श्रृंखला "उद्यमी की बाईजियु" बना रहे हैं, जिसमें उच्च-आय समूहों पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। उत्पाद वर्गीकरण "उद्यमियों, संस्थापकों, नेताओं" के रूप में किया जाता है। उस साल की ब्रांड जागरूकता को जागृत और जारी रखने के लिए, यह आवश्यक है कि मौजूदा ब्रांड जीन में समय के स्वाद को जोड़ा जाए, जो नवीनतापूर्ण हो और बिना मूल स्वर को खोए।

यह सिरेमिक बोतल, सिरेमिक ढक्कन, और एक्रिलिक बॉक्स का उपयोग करके बनाई गई है। इसके तकनीकी विनिर्देश 156mm×156mm×340mm हैं। इस डिजाइन के लिए मानलिंग लिन और शेंग शीए ने मदद की थी।

दुनहुआंग संबंधी डॉक्यूमेंट्रीज़ और मुरलों का अध्ययन करके, विशिष्ट डिजाइन तत्वों की तलाश की गई, ऐतिहासिक धरोहर और उच्च स्तरीय भावना को व्यक्त किया गया, और अंत में तीन जानवरों, विंग हॉर्स, फ़ीनिक्स और शेनलोंग को चुना गया, जो तीन उद्यमियों की विशेषताएं-ब्रेव "पुनर्जन्म और दृढ़ता" को उभारते हैं।

इस डिजाइन परियोजना का कार्यकाल 2020.05.15 से 2021.09.25 तक था। डिजाइन और पैकेजिंग को पिछले लोंगनांचुन की ध्वनि को विरासत में लेने की आवश्यकता थी, और इसे गरिमा की भावना को खोए बिना सांस्कृतिक गुणों को बढ़ाने की आवश्यकता थी। दुनहुआंग दस्तावेज़ों के बड़े पैमाने पर पढ़ने के माध्यम से एक ब्रेकथ्रू की तलाश की गई, जिसका अंतिम प्रभाव अच्छा था। आजकल पारंपरिक चीनी संस्कृति को अधिक सृजनात्मक अभिव्यक्ति और अधिक रूपों की आवश्यकता है।

उद्यमियों के तीन चरणों को फिट करने के लिए और चीनी संस्कृति को विश्व में हज़ारों वर्षों के लिए पास करने के लिए, मैंने बड़ी संख्या में डॉक्यूमेंट्रीज़ और दुनहुआंग संस्कृति की सलाह ली। इसमें काफी समय लगा और अंततः मुरलों में अद्वितीय शुभ काल्पनिक पशुओं को ढूंढने में सफलता मिली, जो विषय को फिट करते हैं। इसके साथ ही उड़ने वाले रिबन तत्वों को भी जोड़ा गया है जो इसे दर्शाते हैं।

पैकेजिंग की डिजाइन दुनहुआंग संस्कृति के चारों ओर, लोंगनांचुन की ब्रांड जीन के आधार पर की गई है, जो हज़ारों वर्षों की संस्कृति को विरासत में लेती है और नए अभिव्यक्तियों के साथ उपभोक्ताओं को संवेदनशील बनाती है। आकार की प्रेरणा दुनहुआंग आर्च और उड़ती परी की पीपा की छवि से आती है, जिससे पूरी पैकेजिंग को मूल्यवान चीनी संस्कृति की विरासत मिलती है।

यह डिजाइन 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज जीतने वाली रही है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और सृजनात्मक बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित किए जाते हैं, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Manling Lin
छवि के श्रेय: Manling Lin
परियोजना टीम के सदस्य: Manling Lin and Sheng Xie
परियोजना का नाम: Longnanchun
परियोजना का ग्राहक: Manling Lin


Longnanchun IMG #2
Longnanchun IMG #3
Longnanchun IMG #4
Longnanchun IMG #5
Longnanchun IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें