छात्रावास और होटल के रूप में "कैंपस 90": एक अद्वितीय डिजाइन

मार्टिन ह्रिस्टोव द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय छात्रावास और होटल

वार्णा शहर के दो मुख्य बुलेवार्डों और राउंडबाउट के बीच स्थित "कैंपस 90" एक छात्रावास, होटल और सम्मेलन केंद्र की भूमिकाएं संयोजित करता है।

यह इमारत वार्णा शहर के दो मुख्य बुलेवार्डों और राउंडबाउट के बीच स्थित है। यह शहर में ऐसी इमारत में सबसे बड़ा निजी निवेश है और यह विश्वविद्यालयों के प्रति छात्रों की बढ़ती हुई रुचि का उत्तर देता है। निवेशक की अवधारणा यह है कि उत्कृष्ट रहने की स्थितियों को प्रदान करने के साथ-साथ, छात्रों के बीच संवाद और टीमवर्क के लिए अनेक पूर्वानुमान बनाए रखें।

इस इमारत का निर्माण फाइबर-सीमेंट प्लेट्स और ग्लास का उपयोग करके किया गया है। यह एक उच्च इमारत है, जिसकी ऊचाई 60 मीटर है, और प्रति मंजिल पर 15 छात्रावास के कमरे हैं। पहले 3 मंजिलों पर सामान्य भाग हैं - लॉबी, सम्मेलन और बैठक कक्ष, रेस्तरां, फिटनेस केंद्र।

इस इमारत का उपयोग एक मिश्रित रूप से किया जाता है - एक छात्रावास, छात्रों के लिए अल्पकालिक होटल, बैठक कक्ष, अध्ययन, लॉबी, रेस्तरां और खेल केंद्र।

यह परियोजना 2008 में शुरू हुई थी और यह अक्टूबर 2022 में पूरी हुई। इस इमारत को मूल रूप से कार्यालय भवन के लिए बनाया गया था और इसे छात्रावास भवन के लिए पुनर्डिजाइन किया गया था। चुनौती यह थी कि संरचना मॉडल में नए कार्य को लागू करें।

"कैंपस 90" छात्रावास, होटल और सम्मेलन केंद्र की भूमिकाएं संयोजित करता है। इस इमारत को वार्णा शहर के दो मुख्य बुलेवार्डों और राउंडबाउट के बीच स्थापित किया गया है। यह शहर में ऐसी इमारत में सबसे बड़ा निजी निवेश है और यह विश्वविद्यालयों के प्रति छात्रों की बढ़ती हुई रुचि का उत्तर देता है। निवेशक की अवधारणा यह है कि उत्कृष्ट रहने की स्थितियों को प्रदान करने के साथ-साथ, छात्रों के बीच संवाद और टीमवर्क के लिए अनेक पूर्वानुमान बनाए रखें।

इस डिजाइन को 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: E-Arch Studio
छवि के श्रेय: Martin Hristov
परियोजना टीम के सदस्य: E-Arch Studio Galina Baleva Ina Dineva Martin Hristov.
परियोजना का नाम: Campus 90
परियोजना का ग्राहक: E-Arch Studio


Campus 90 IMG #2
Campus 90 IMG #3
Campus 90 IMG #4
Campus 90 IMG #5
Campus 90 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें