स्ट्राटा स्प्रिंग्स्केप: प्राकृतिक तत्वों से प्रेरित एक अद्वितीय सौंदर्य सैलून

मोरियुकी ओचियाई आर्किटेक्ट्स द्वारा डिजाइन किया गया एक अनोखा सौंदर्य सैलून

स्ट्राटा स्प्रिंग्स्केप, एक सौंदर्य सैलून, जिसे प्राकृतिक तत्वों से प्रेरित किया गया है। यह स्थल ऐसे कई पहाड़ों और ढलानों से घिरा हुआ है, जो एक पूर्व बड़े पहाड़ी क्षेत्र के आकार को बनाए रखते हैं, जिनमें पार्क ऐसी स्थलों के केंद्र में हैं, जहां प्राकृतिक सोतों से भरी हुई जलधाराएं होती हैं।

ऐसे दृश्य की उत्पत्ति को ध्यान में रखते हुए, ये स्ट्राटा, मिट्टी, सोतें, और पहाड़ हमारे डिजाइन की शुरुआती बिंदु बने। हमने इन प्राकृतिक तत्वों को एक ही प्रवाह में ताजगी देने का प्रयास किया, ताकि उनकी ऊर्जा और शक्ति से भरपूर एक स्थान बन सके। पूरे स्थान में स्ट्राटा, मिट्टी, सोतों, और जलधाराओं से प्रेरित तत्वों को सम्मिलित किया गया है। स्ट्राटा और सोत के टुकड़े आकाश में नाचते हुए दिखाई देते हैं, जो तैरते हुए फव्वारे जैसे दर्पणों के पास होते हैं।

दीवारों को नीले रंग के ग्रेडेशन के साथ समाप्त किया गया है, जो एक फव्वारे में परिलक्षित जलधाराओं के समान दिखते हैं, और भूवैज्ञानिक निर्माण में पत्थर के कंकड़ के टेक्सचर की याद दिलाते हैं। स्थान प्रकृति की शक्ति और चमक से भरा हुआ है, और आगंतुकों को एक ऐसी दुनिया का अनुभव होता है, जिसमें उनके शरीर को निरंतर बदलते परिदृश्य द्वारा लपेटा जाता है।

जैसे ही हम स्ट्राटा और सोतों के बदलते स्वरूपों को अपने आप में समेटते हैं, हमें उनकी छवि को सामग्री के माध्यम से प्रकट होते हुए, फैलते हुए, और दर्पणों द्वारा विस्तारित होते हुए दिखाई देती है। इससे छायाओं और प्रतिबिंबों के विविध तालों से भरी एक वातावरण बनता है, जो कुछ जैविक और जीवंत की तरह चमकता है, इससे उन लोगों की खुशी को बढ़ाया जाता है, जो इसके माध्यम से गुजरते हैं।

स्ट्राटा स्प्रिंग्स्केप सौंदर्य सैलून को स्ट्राटा और सोतों की दुनिया से घेरा हुआ है। पूरे स्थान में स्ट्राटा, मिट्टी, सोतों, और जलधाराओं से प्रेरित तत्वों को सम्मिलित किया गया है। स्ट्राटा और सोत के टुकड़े आकाश में नाचते हुए दिखाई देते हैं, जो तैरते हुए फव्वारे जैसे दर्पणों के पास होते हैं। यह विभिन्न तालों के छायाओं और प्रतिबिंबों से भरी वातावरण बनाता है, जिससे उन लोगों की खुशी को बढ़ाया जाता है, जो इसके माध्यम से गुजरते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Moriyuki Ochiai Architects
छवि के श्रेय: Photo: Takehiro Kawamura
परियोजना टीम के सदस्य: Design: Moriyuki Ochiai Architects (Moriyuki Ochiai, Jun Ueda) Client: spea international Constructor: Aslego Special paint: Osamu Yamaguchi Lighting: Kayo Yokoyama (Koizumi)
परियोजना का नाम: Strata Springscape
परियोजना का ग्राहक: Moriyuki Ochiai Architects


Strata Springscape IMG #2
Strata Springscape IMG #3
Strata Springscape IMG #4
Strata Springscape IMG #5
Strata Springscape IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें