रात्रि प्रयोग के लिए अद्वितीय बीयर पैकेजिंग डिजाइन: "गोल्डन कैट"

डिजाइनर जिन ज़ांग द्वारा रचित

इस लेख में, हम जिन ज़ांग द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय बीयर पैकेजिंग "गोल्डन कैट" के बारे में चर्चा करेंगे, जिसने एक अंतरराष्ट्रीय डिजाइन पुरस्कार जीता है।

जिन ज़ांग ने "गोल्डन कैट" नामक बीयर पैकेजिंग डिजाइन की रचना की है। यह बीयर केवल रात्रि पीने के लिए है। "बिल्ली" का सबसे सक्रिय समय शाम का होता है, जो उत्पाद के उपभोग समय के साथ बहुत सुमेलित होता है। साथ ही, अधिक से अधिक लोग बिल्लियाँ पालने लगे हैं और "बिल्लियाँ" को भावनात्मक सहारे के रूप में लेते हैं। "बिल्लियाँ" लोगों को अपनापन महसूस कराती हैं। इन दोनों पहलुओं की सोच के आधार पर, डिजाइनर ने "बिल्ली" की छवि का उपयोग करके डिजाइन किया है।

यह एक रात्रि उपभोग के लिए बीयर है। डिजाइनर ने पैकेजिंग डिजाइन के मुख्य शरीर के रूप में "बिल्ली" की छवि का उपयोग किया है, जो न केवल रात्रि उपभोग के समय की दिशा के अनुरूप होता है, बल्कि लोगों को एक अपनापन का अनुभव भी देता है, जिससे इस उत्पाद को त्वरित रूप से उपभोक्ताओं के साथ संबंध स्थापित करने में सहायता मिलती है। साथ ही, क्लासिकल यूरोपीय पैटर्न का उपयोग सजावट के लिए किया गया है, जिससे समग्र डिजाइन अधिक सूक्ष्म हो जाता है।

इस बीयर पैकेजिंग डिजाइन की चुनौती यह है कि "बिल्ली" की मुख्य छवि और उत्पाद नाम और ब्रांड नाम के बीच आकार संबंध को संतुलित करना है, ताकि लोग एक नजर में ही दोस्ताना देख सकें, साथ ही ब्रांड और उत्पाद नाम को स्पष्ट रूप से देख सकें। साथ ही, "बिल्ली" को भी कई विवरणों की आवश्यकता होती है, और पूरी लेबल को गुणवत्ता की अनुभूति होनी चाहिए, जो बहुत बड़ी नहीं होती है।

यह बीयर रात्रि उपभोग के लिए है। डिजाइनर ने उपभोक्ताओं द्वारा बहुत पसंद की जाने वाली बिल्ली को मुख्य छवि के रूप में चुना है, ताकि बीयर अपनापन बढ़ाते हुए उपभोक्ताओं के साथ त्वरित भावनात्मक संबंध स्थापित कर सके। साथ ही, रात्रि क्रियाकलापों को पसंद करने वाली बिल्ली इस शराब के उपभोग समय (रात्रि उपभोग) के स्थानन के साथ बहुत सुमेलित होती है। अंत में, डिजाइनर ने क्लासिक यूरोपीय पैटर्न का उपयोग सजावट के लिए किया, जिससे पूरी बीयर लेबल को सूक्ष्मता की भरमार होती है।

यह डिजाइन 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने में सफल रही थी। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं का समावेश करते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jin Zhang
छवि के श्रेय: Jin Zhang
परियोजना टीम के सदस्य: Jin Zhang
परियोजना का नाम: Golden Cat
परियोजना का ग्राहक: Jin Zhang


Golden Cat IMG #2
Golden Cat IMG #3
Golden Cat IMG #4
Golden Cat IMG #5
Golden Cat IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें