मौलेद बॉनबॉन: एक आधुनिक दृष्टिकोण पर पारंपरिक उत्सव की झलक

कमाल रिज़्क - बोल्ड ब्रांडिंग द्वारा डिजाइन किया गया यह उत्कृष्ट पैकेजिंग डिजाइन

मौलेद उत्सव की प्रेरणा से उत्पन्न हुआ यह डिजाइन, पारंपरिक उत्सव के आनंद को आधुनिक और युवा दृष्टिकोण से प्रस्तुत करता है।

मौलेद उत्सव, जो पैगंबर के जन्मदिन का जश्न मनाता है, इस्लामी लोककथा के सबसे प्रसिद्ध त्योहारों में से एक है। इस दिन आनंदोत्सव, रंगीन लोककथा की सजावट, और विशेष मूंगफली की मिठाईयाँ बनाई जाती हैं, जो केवल इस दिन के लिए पीढ़ियों से बनाई जाती हैं। यह मिठाईयाँ बाद में प्रतीकात्मक गुड़िया और योद्धा खिलौनों के साथ वार्षिक उत्सव में आम उपहार बन गई।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसमें है कि इसकी अवधारणा बॉनबॉन तत्व को पारंपरिक उत्सवी लोककथा प्रतीकों के साथ एकीकृत करने पर आधारित है, जो मौलेद का जश्न मनाते हैं। चमकदार जीवंत रंगों का उपयोग करते हुए, डिजाइन में प्रसिद्ध मौलेद गुड़िया, योद्धा, घोड़ा, बुरी नजर, और शांतिपूर्ण कबूतर शामिल हैं। सभी तत्वों के डिजाइन बॉनबॉन के आकार का निर्माण करते हैं, जो उत्पाद को प्रतिबिंबित करते हैं। मौलेद बॉनबॉन टाइपोग्राफी सबसे ऊपर की चेरी है, जो कूल बोल्ड लाइनों के साथ बनाई गई है, जो संकल्पना और थीम को एक साथ आकर्षक तरीके से लेती है।

ये संयुक्त कंटेनर एक ट्यूब शरीर से बने होते हैं, जो 100% पुनः चक्रित कागज से बने होते हैं, जिसे टिन प्लेट के आधार और ढक्कन से सील किया जाता है और खोलने के बाद सुरक्षा के लिए प्लास्टिक ढक्कन से ढका जाता है।

मौलेद उत्सव मिस्र में 11वीं शताब्दी से मनाया जा रहा है। पीढ़ियों द्वारा एक ही पारंपरिक उत्सव के साथ मनाया जाने वाला यह उत्सव, और विशेष मिठाई के निर्माण के साथ, यह एक लोककथा के साथ एक प्रतीकात्मक थीम बन गया। एक आधुनिक क्रिएटिव ब्रांड के लिए मौलेद पैकेजिंग डिजाइन करना चुनौती थी। हमने समृद्ध लोककथा थीम को मुख्य प्रतीकों में सरलीकृत किया, ताकि एक स्पष्ट ज्यामितीय रेखाओं और चमकदार रंगों के साथ एक सामान्य डिजाइन बनाया जा सके, जो पारंपरिक तत्वों को एक आधुनिक और युवा दृष्टिकोण से व्यक्त करता है।

यह पैकेजिंग डिजाइन मौलेद अवसर के लिए केवल बॉनबॉन आकार की मूंगफली की मिठाई के लिए है। डिजाइन अवधारणा ट्यूब की लंबाई के अनुसार एक लपेटी हुई बॉनबॉन के आकार पर आधारित है। डिजाइनर ने मौलेद के पारंपरिक लोककथा उत्सव को सरलीकृत आइकॉनिक तत्वों में बदल दिया, जिसके लिए उन्होंने स्पष्ट ज्यामितीय रेखाओं का उपयोग किया। उन्होंने गुड़िया, योद्धा, घोड़ा, बुरी नजर, और कबूतर को जीवंत रंग के ब्लॉक के साथ बनाया। उसी ज्यामितीय शैली का उपयोग करते हुए, उन्होंने मौलेद बॉनबॉन की बोल्ड टाइपोग्राफी बनाई, जो संकल्पना को एक साथ लाती है। यह मौलेद बॉनबॉन प्राचीन पारंपरिक उत्सव पर एक आधुनिक दृष्टिकोण है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: BOLD Branding
छवि के श्रेय: Image #1: Illustrator Kamal Rizk, 2022 Image #2: Illustrator Kamal Rizk, 2022 Image #3: Illustrator Kamal Rizk, 2022 Image #4: Illustrator Kamal Rizk, 2022 Image #5: Illustrator Kamal Rizk, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Lead designer: Kamal Rizk Project manager: Sarah El Kasaby
परियोजना का नाम: Mouled Bonbon
परियोजना का ग्राहक: BOLD Branding


Mouled Bonbon IMG #2
Mouled Bonbon IMG #3
Mouled Bonbon IMG #4
Mouled Bonbon IMG #5
Mouled Bonbon IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें