टेको प्योर: एक अद्वितीय एयर प्यूरीफायर डिजाइन

टेको इलेक्ट्रिक और मशीनरी कंपनी द्वारा विकसित एयर प्यूरीफायर

टेको प्योर UVC मॉड्यूल, एक वायु शुद्धिकरण उपकरण जो एयर कंडीशनर के शीर्ष पर लगाया जाता है, स्वस्थ वायु की उपभोक्ता की मांग को प्रभावी रूप से एकीकृत और हल करता है। यह उपकरण एयर कंडीशनर द्वारा निर्मित आंतरिक परिसंचरण वायु पर्यावरण को शुद्ध करने में मदद कर सकता है। उपकरण पर UV-C प्रौद्योगिकी वायरसों को स्थायी रूप से नष्ट कर सकती है और एक एयर प्यूरीफायर की तरह कार्य करती है बिना फर्श पर रखे जाने की आवश्यकता के, जिससे उपभोक्ता की जगह मुक्त होती है और ठोकर लगने का जोखिम कम होता है।

शहरी वायु प्रदूषण और COVID-19 महामारी के कारण, लोगों ने हर दिन सांस लेने वाली हवा की गुणवत्ता पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। इसलिए, लोगों के लिए शुद्ध हवा प्रदान करने का तरीका, यही उन्नत मुद्दा है जिसका समाधान इस उत्पाद के विकास में किया जा रहा है। टेको ने एक सेट विकसित किया है जो एयर कंडीशनर के ऊपर एकीकृत किया जा सकता है। PM2.5 को फ़िल्टर करने के अलावा, इसमें UV प्रकाश भी लगा होता है जो वायु को स्थायी रूप से नष्ट और शुद्ध करता है।

वास्तव में, टेको प्योर UVC मॉड्यूल को स्थापित करने के लिए अतिरिक्त पावर सॉकेट की आवश्यकता नहीं होती है। चिप के एकीकृत डिजाइन के साथ, टेको एयर कंडीशनर की मदरबोर्ड में विस्तार चिप के रूप में कार्य करता है, और लोग इसे रिमोट कंट्रोल या मोबाइल ऐप के माध्यम से आसानी से फॉलो कर सकते हैं। जब एयर कंडीशनर शुरू होता है, तो यह मॉड्यूल को भी सक्रिय करता है। टेको प्योर UVC मॉड्यूल को एयर इनलेट पर स्थापित करने से, यह घर की वायु संचारण के स्रोत पर ही वायु को फ़िल्टर और स्थायी रूप से नष्ट कर सकता है, लगातार शुद्ध हवा प्रदान करता है। इस परिणामस्वरूप, लोग एक वायु शुद्धिकरण के समान हवा शुद्धिकरण प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं।

एयर प्यूरीफायर के बारे में बात करते समय, इसे नियमित रूप से बदलने वाले फ़िल्टर उपभोग्य वस्त्रों से सीधे जोड़ा जाता है। टेको प्योर UVC मॉड्यूल धूल को अवशोषित करने के लिए स्थैतिकिय धूल संग्रहण प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। इसलिए, जब तक धूल संग्राहक को नियमित रूप से साफ़ किया जाता है। चिपों के एकीकरण के कारण, टेको प्योर UVC मॉड्यूल को चालने के लिए बहुत कम बिजली की खपत होती है, जिससे एक वास्तविक एयर प्यूरीफायर के समान हवा शुद्धिकरण प्रभाव प्राप्त होता है। उपभोग्य वस्त्रों और बिजली की बर्बादी को प्रभावी रूप से कम करने के अलावा, यह जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने और स्वस्थ पर्यावरण बनाने में भी मदद कर सकता है।

एक उच्च मूल्य व्यापार, जैसे कि स्मार्ट उत्पाद और सिस्टम समाधान, टेको के विकास का केंद्र बनेगा, और यह ऊर्जा संरक्षण, उत्सर्जन कमी, बुद्धिमत्ता, और स्वचालन के लक्ष्य के साथ अपने हाई-टेक व्यापारों का विस्तार करेगा, ताकि एक वायु शुद्धिकरण और स्वचालित सफाई सिस्टम के साथ एक इनवर्टर एयर कंडीशनर बनाया जा सके। स्मार्ट एयर प्यूरीफायर और ऑटो-क्लीन सिस्टम ऊर्जा संरक्षण, वायु गुणवत्ता नियंत्रण, और IoT प्रौद्योगिकी को जोड़ते हैं।

यह डिजाइन A' हीटिंग, वेंटिलेशन, और एयर कंडीशनिंग प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड में 2023 में आयरन को जीतने वाली थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Air and Intelligent Life Business Group
छवि के श्रेय: Air and Intelligent Life Business Group
परियोजना टीम के सदस्य: Air and Intelligent Life Business Group
परियोजना का नाम: Teco Pure
परियोजना का ग्राहक: Air and Intelligent Life Business Group


Teco Pure IMG #2
Teco Pure IMG #3
Teco Pure IMG #4
Teco Pure IMG #5
Teco Pure IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें