सनबॉय गिफ्ट बॉक्स: एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन

टाइगर पैन द्वारा डिजाइन किया गया सूरजमुखी बीजों का उपहार पैकेजिंग

सनबॉय गिफ्ट बॉक्स, एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन, जिसे टाइगर पैन ने डिजाइन किया है, सूरजमुखी बीजों के उपहार पैकेजिंग के लिए एक नया मानक स्थापित करता है।

इस डिजाइन की प्रेरणा टाइगर पैन को उनके यात्रा के दौरान उत्तरी चीन के एक सूरजमुखी खेत से मिली थी, जहां धूप लंबे समय तक रहती है और फसल के कटाई के समय खेत पूरी तरह से पीले रंग का हो जाता है। उन्होंने इसे अपने डिजाइन में शामिल किया और एक उपहार बॉक्स बनाया जो खुशी, आनंद और उत्साह की भावनाओं को प्रस्तुत करता है।

सनबॉय गिफ्ट बॉक्स की विशेषता इसकी सरलता और उपयोगकर्ता के अनुकूलता में है। इसकी अद्वितीय खोलने की संरचना और मॉड्यूलर डिजाइन की वजह से यह उपहार बॉक्स आसानी से एकत्रित और अलग किया जा सकता है, जिससे समय और ऊर्जा की बचत होती है। इसका आकार 443mm चौड़ा, 115mm गहरा और 304mm ऊंचा है, जो इसे आदान-प्रदान करने के लिए सही बनाता है।

इस डिजाइन की सबसे आकर्षक विशेषता इसका लोगो है, जो सूरजमुखी के खेत में खुशी से दौड़ते हुए 'सनबॉय' को दर्शाता है। लोगो के चारों ओर की तेल चित्रकला शैली में बनी चित्रण उपभोक्ताओं को जीवन की ऊर्जा और ताजगी का अनुभव कराती है, जबकि उज्ज्वल पीले रंग की वजह से पैकेजिंग और भी आकर्षक होती है।

इस डिजाइन की सबसे बड़ी चुनौती थी पीले रंग का चयन करना, क्योंकि यह एक ऐसा रंग है जिसे उपहार बॉक्स के लिए अक्सर नहीं चुना जाता है। लेकिन, सूरजमुखी के चित्रण के साथ, यह उपहार बॉक्स निश्चित रूप से आंखों को खींचता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन डिजाइन्स को दिया जाता है जो उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और तकनीकी विशेषताओं को अपनाते हैं, और जो खुशी और सकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न करते हैं, और बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TIGER PAN
छवि के श्रेय: Tiger Pan
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Tiger Pan Graphic Design: Jingwen Xiang Illustration: Ping Yi Image Editing: Yuling Zhu Technical Direction: Zhangkun Xie Project Manager: Lei Peng
परियोजना का नाम: Sunboy Gift Box
परियोजना का ग्राहक: TIGER PAN


Sunboy Gift Box IMG #2
Sunboy Gift Box IMG #3
Sunboy Gift Box IMG #4
Sunboy Gift Box IMG #5
Sunboy Gift Box IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें