अतीत के परे की कल्पना: एक अद्वितीय मल्टीमीडिया प्रदर्शनी

ओवल डिजाइन लिमिटेड द्वारा सृजित एक अद्वितीय अनुभव

अतीत के परे की कल्पना, एक मल्टीमीडिया प्रदर्शनी, हांगकांग के पिछले 25 वर्षों की योजना और बुनियादी ढांचे की उपलब्धियों को प्रदर्शित करती है, साथ ही भविष्य की विकास दिशाओं को भी।

ओवल डिजाइन लिमिटेड द्वारा डिजाइन की गई यह प्रदर्शनी, अतीत के परे की कल्पना, विजिटर्स को यह दिखाने के लिए स्थापित की गई थी कि HKSAR ने अपनी 25वीं वर्षगांठ के बाद अपनी ताकत को कैसे बढ़ाया है। यह एक यात्रा है जिसमें विभिन्न पीढ़ियों के लोग साझा रूप से हांगकांग की प्रगति का साक्षी बनते हैं।

विजिटर्स को निष्क्रिय रूप से विवरणों को देखने के बजाय, टीम ने प्रदर्शनी और विजिटर्स के बीच अधिक संवाद को बढ़ाने के लिए काम किया। यह एक गहरी प्रतिबद्धता के लिए सक्रिय डिजाइन दृष्टिकोण का उपयोग करती है, जिसमें विजिटर्स को एक विशाल एचकेएसएआर मानचित्र पर चलते हुए, एक कम्पास उन्हें निकटतम स्थान पर ले जाता है और एक पॉपअप जानकारी बॉक्स को एलईडी दीवार पर ट्रिगर करता है।

इसके अलावा, एक सह-निर्माण गेम बड़े डेटा विश्लेषण द्वारा समर्थित किया गया था, जिसमें विजिटर्स को उनके शहरी योजना विकल्प दिखाए जाते थे, जो सार्वजनिक परामर्श के रूप में कार्य करते थे।

यह प्रदर्शनी तीन अलग-अलग स्थानों में विभाजित है, जो क्रमशः 180 वर्गमीटर, 104 वर्गमीटर और 36 वर्गमीटर हैं। यह प्रदर्शनी एक समुदाय के हर व्यक्ति के लिए एक बाधा-मुक्त माहौल बनाती है।

इस प्रदर्शनी की डिजाइन और निर्माण में क्रिएटिव निदेशक डेनिस वोंग, डिजाइन निदेशक डोमिनिक काम, डिजाइनर विक चान, लियाम हो, थेरा एनजी, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट फ्रैंकी फंग, टिफ़नी लाउ और मल्टीमीडिया डिजाइनर कोंग हुई, जैक हो, चेंग चुन फाई ने सहयोग दिया।

इस प्रदर्शनी की शुरुआत 6 जुलाई 2022 को हांगकांग के सिटी गैलरी में हुई थी और यह 30 नवम्बर 2022 को समाप्त हुई। इस प्रदर्शनी की डिजाइन में सबसे ध्यान देने वाली बात है कि इसमें मोशन डिटेक्शन और बड़े डेटा ड्राइवन शहरी योजना पैनल का उपयोग किया गया है।

इस प्रदर्शनी को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन डिजाइन्स को दिया जाता है जो अपनी उत्कृष्टता और नवाचार के लिए प्रशंसा प्राप्त करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Oval Design Limited
छवि के श्रेय: Oval Design Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Dennis Wong Design Director: Dominic Kam Designer: Vic Chan, Liam Ho, Thera Ng Project Management: Frankie Fung, Tiffany Lau Multimedia Designer: Kong Hui, Jack Ho, Cheng Chun Fai
परियोजना का नाम: Envisioning Beyond Legacy
परियोजना का ग्राहक: Oval Design Limited


Envisioning Beyond Legacy IMG #2
Envisioning Beyond Legacy IMG #3
Envisioning Beyond Legacy IMG #4
Envisioning Beyond Legacy IMG #5
Envisioning Beyond Legacy IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें