एच स्पेस: ताइवान की एक धातु निर्माण कारखाने में अद्वितीय कार्यालय इंटीरियर डिजाइन

चियन मिंग लाई और जून रू चेन द्वारा डिजाइन किया गया अनुकरणीय और पुनः प्रयोग्य डिजाइन

एच स्पेस, एक धातु निर्माण कारखाने में स्थित एक कार्यालय, जिसे चियन मिंग लाई और जून रू चेन ने डिजाइन किया है, अपने अद्वितीय डिजाइन और पुनः प्रयोग्य संरचना के लिए जाना जाता है।

यह परियोजना ताइवान के एक धातु निर्माण कारखाने में एक कार्यालय है। मॉड्यूलर एच बीम स्टील्स और धातु गोदाम पैनलों का इस्तेमाल भवन निर्माण इकाइयों के रूप में किया गया है। भवन का पुनः प्रयोग्य सामग्री तब भी निरंतर उपयोग की अनुमति देता है, यदि कारखाना स्थानांतरित होता है, जबकि 3 आर सिद्धांत (कम करें, पुनः उपयोग करें और पुनः चक्रित करें) को प्राप्त करता है।

इस डिजाइन की प्रेरणा कारखाने के मालिक से आई थी, जिन्होंने कई वर्षों से बाजार में रहने के बाद सामान्य कारखाने के कार्यालय पर्यावरण और अपर्याप्त कार्यों की समस्याओं को देखा था। मालिक ने अपने उद्योग के माध्यम से पृथ्वी संसाधनों के अपव्यय पर भी विचार किया, उम्मीद करते हुए कि वे अपने कर्मचारियों के लिए एक सुविधाजनक कार्यालय प्रदान करेंगे और साथ ही पृथ्वी के लिए कुछ करेंगे।

यह एक चुनौती थी कि ऐसा सामग्री खोजें जो पर्यावरण के प्रति अनुकूल, कुशल और लचीला हो, जबकि धातु निर्माण कारखाने की छवि का प्रतिसाद दे। इसके अलावा, डिजाइन ने कारखाने में बहुत सारे रंग भी जोड़े और उद्यम के लिए अच्छी सामाजिक छवि स्थापित की। एच बीम स्टील्स और धातु विभाजन पुनः प्रयोग्य सामग्री हैं, और इन्हें जोड़ना और अलग करना आसान है। भविष्य की स्थिति के अनुसार विभिन्न संयोजन बनाए जा सकते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TsingYan Interior Design & Contracting
छवि के श्रेय: #1: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, 2019. #2: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, 2019. #3: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, 2019. #4: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, 2019. #5: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, 2019.
परियोजना टीम के सदस्य: Lead Designer: Chien Ming Lai Designer: Jyun Ru Chen
परियोजना का नाम: H Space
परियोजना का ग्राहक: TsingYan Interior Design & Contracting


H Space IMG #2
H Space IMG #3
H Space IMG #4
H Space IMG #5
H Space IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें