शानदार और आधुनिक: लेक विल वी का अद्वितीय डिजाइन

सुपरोर्गनिज्म आर्किटेक्ट्स द्वारा अद्वितीय और आधुनिक डिजाइन

शंघाई के सबसे विशेष क्षेत्र, लेक विल वी में एक "महान निर्माता" के लिए यह घर डिजाइन किया गया है।

शंघाई के शानदार और आधुनिक लेक विल वी में एक "महान निर्माता" के लिए यह घर डिजाइन किया गया है। इस अद्वितीय और आधुनिक डिजाइन को सुपरोर्गनिज्म आर्किटेक्ट्स के मुख्य डिजाइनर चिह-डा जेसन लिन ने डिजाइन किया है। उन्होंने डिजाइन भाषा और समय और स्थान के बीच संवाद की शुरुआत की, "चलो खेलते हैं" को स्थान डिजाइन का विषय बनाया, और दो और आधे वर्ष में इस "महान निर्माता के घर" को संवरा, पूर्व और पश्चिम, शास्त्रीय और प्रवृत्तियों, फैशन और अनंतता को टकराते हुए और सह-अस्तित्व में रहते हुए देखा।

डिजाइनर ने मालिक की जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए, सामाजिक जीवन, काम और निवास के लिए अधिक संभावनाओं की योजना बनाई। जहां भूमि इतनी महंगी है, वहां 200 वर्ग मीटर का बाहरी स्थान विशेष रूप से दुर्लभ है। सजावट डिजाइन वास्तव में जीवनशैली के कलात्मक वातावरण को व्यक्त करने के लिए अधिक इच्छुक है, चाहे वह पूरे स्थान की लचीलापन हो, या सभी विवरणों की ठोसता, कलात्मक वातावरण सिर्फ जीवन से परे की सुंदरता नहीं है, बल्कि वह अंदर से बाहर की ओर निकलने वाली मनोभावना है।

बागवानी स्थान में, प्राकृतिक सामग्री का उपयोग किया गया है, चयनित पौधों, पत्थरों, लकड़ी का चयन किया गया है ताकि एक बहु-स्तरीय स्थान और अलग-अलग बनावट बनाई जा सके, जो पूरे स्थान को अद्भुत समृद्धि प्रदान करते हैं।

चरित्र सेट और जीवन के तरीके को समझने और ठीक से पकड़ने के लिए, यह सिर्फ समतल लेआउट पर स्थान की कंघी और विश्लेषण का मामला नहीं है, डिजाइनर स्थान की गतिशील मिलान रेखा पर अधिक ध्यान देते हैं, चाहे वह जीवनशैली के साथ सामंजस्य हो, जीवन में कला बनाने के लिए हाथ में महसूस करने और माहौल की भावना, और जीवन के लिए जीवन के लिए पारंपरिक लेआउट को त्याग दिया, "घर" की सादा अवधारणा को अधिक नहीं। समतल लेआउट के परिवर्तन के माध्यम से, जीवन में भी अधिक परिवर्तनशीलता होती है।

सजावट डिजाइनर के लिए अधिक भावनात्मक होती है, और डिजाइनर अभी भी कला को मुख्य भाषा और मार्गदर्शक के रूप में उपयोग करते हैं ताकि इस आकर्षक स्थान को अच्छी तरह से उपयोगकर्ताओं के लिए फिट कर सकें, ये सभी चयनित वस्त्र "दया" का हिस्सा हैं, जिसे जीवन के मूल तत्वों में माना जाता है, ताकि रोजमर्रा की जिंदगी में समृद्ध प्यार ला सकें, "घर" को "घर" में बदल सकें।

यह घर शंघाई के सबसे विशेष क्षेत्र, लेक विल वी में एक महान निर्माता के लिए डिजाइन किया गया है। चिह-डा जेसन लिन, सुपरोर्गनिज्म आर्किटेक्ट्स के मुख्य डिजाइनर, डिजाइन भाषा और समय और स्थान के बीच संवाद की शुरुआत करते हैं, "चलो खेलते हैं" को स्थान डिजाइन का विषय बनाते हैं, दो और आधे वर्ष में इस महान निर्माता के घर को संवरते हैं, पूर्व और पश्चिम, शास्त्रीय और प्रवृत्तियों, फैशन और अनंतता को टकराते हुए और सह-अस्तित्व में रहते हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुआ था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Quincy Li
छवि के श्रेय: photo: Zhu Hai
परियोजना टीम के सदस्य: Design team: Chih-Da LIN, Takang Hsu, Emily Chang, Stacy Song, Tiffany Shi, Amber Chen
परियोजना का नाम: Lake Ville V
परियोजना का ग्राहक: Quincy Li


Lake Ville V IMG #2
Lake Ville V IMG #3
Lake Ville V IMG #4
Lake Ville V IMG #5
Lake Ville V IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें