हार्ट रेजिडेंस: एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन

पीलुन चांग द्वारा रचित एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन

हार्ट रेजिडेंस, एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन, पीलुन चांग द्वारा रचित है। यह डिजाइन आधुनिक आवासीय डिजाइन के प्रति बढ़ते हुए ध्यान को दर्शाता है, जो घर के सार्वजनिक स्थल के माहौल को बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है।

यह डिजाइन एक बड़े परिवार के लिए विशेष रूप से बनाया गया है, जो एक साथ रहते हैं। इसका उद्देश्य सार्वजनिक स्थल में उच्च गुणवत्ता वाले माहौल को उत्पन्न करना है, जो परिवार के बीच संवाद को बढ़ावा देता है, साथ ही निजी स्थल की व्यक्तिगतता को बनाए रखता है। यह एक ऐसा मुद्दा है जिसे स्थान डिजाइन करते समय ध्यान में रखना आवश्यक है, ताकि दोनों को अनुकूलता प्राप्त कर सकें।

इस केस में, दो सटीक घरों को एक में जोड़ा गया है। यह तीन पीढ़ीयों का एक बहु-सदस्य परिवार है, जिसमें मालिक जोड़ा, बच्चे और वृद्ध शामिल हैं, कुल मिलाकर सात लोग।

लिविंग रूम के बगल में, एक स्वतंत्र गेम रूम है जो बच्चों को खेलते हुए देखने के लिए सुविधाजनक है। यह क्षेत्र लेगो ब्लॉक की अवधारणा पर आधारित है, और लाइटिंग ने बच्चों के बचपन को एक अनन्य किला बना दिया है।

अंदर की ओर प्रवेश करते समय, हेक्सागोनल कॉलाज फ्लोर टाइल्स, अद्वितीय कस्टम-बने छत और विशेष लैकर दीवारों से यह संगठन किया गया है, जो अंदर और बाहर के बीच एक विविध क्षेत्र को पूरी तरह से व्याख्या करता है। एंट्रेंस के सामने का लिविंग रूम सांस्कृतिक पत्थर की दीवारों द्वारा शासित होता है, जिसमें लाल ईंट के तत्व होते हैं, एक अद्वितीय औद्योगिक शैली बनाते हैं। आर्क सीलिंग और रिंग-आकार की झूमर एक ग्रह-समान दृश्य बनाते हैं। बीम और स्तंभों के बीच की ऊंचाई का अंतर और दृश्य उत्पीड़न भी एक मोल्डिंग सीलिंग के साथ अद्वितीय रूप से समाप्त होते हैं। ब्रिटिश शैली के चमड़े के फर्नीचर और संग्रहित आभूषण और खिलौने, मिक्स और मैच पूरी तरह से प्रवृत्ति और शास्त्रीय शैलियों से भरे होते हैं।

आज के सामान्य खुले रहने और भोजन कक्ष के विपरीत, भोजन क्षेत्र रहने के कक्ष से स्वतंत्र है। भोजन और रसोई खुले स्थल द्वीप, प्रकाश बार और भोजन की मेज के साथ मिलते हैं। यह परिवार को पकाने और भोजन करते समय बाधा के बिना संवाद और अंतर्क्रिया करने की अनुमति देता है, जिससे इस संवादात्मक क्षेत्र के बाहर रिश्तों को मजबूत किया जा सकता है। बेडरूम स्थल उपयोगकर्ताओं के दृष्टिकोण को ध्यान में रखता है और उनकी प्राथमिकताओं और व्यक्तित्व विशेषताओं को प्राथमिकता देता है।

यह परियोजना 2021 में ताओयुआन, ताइवान में समाप्त हुई थी।

स्थान योजना मिश्रित संयोजन तत्वों का उपयोग करती है। अपार्टमेंट ने अनावश्यक विभाजनों को हटाया और प्राकृतिक प्रकाश को परिचय किया, चार युवा बच्चों और परिवार में एक वृद्ध को ध्यान में रखते हुए। इसे पर्यावरण के अनुकूल हरे निर्माण सामग्री के साथ सजाया गया है, और बचपन की शैली के डिजाइन विवरणों से, उम्मीद है कि बच्चों और वृद्धों को एक सुंदर स्मृति स्थल प्रदान करेगा जो परिवार के सह-अस्तित्व और खुशी की खुशी से भरा हो।

परिवार में वृद्ध, पूर्व पाठशाला बच्चे, और नवजात शिशु होते हैं, जो 60 से अधिक वर्षों की आयु सीमा को पार करते हैं और स्थान डिजाइन चुनौतियों को बढ़ाते हैं। विभिन्न सदस्यों की आवश्यकताओं और सौंदर्य आदान-प्रदान को पूरा करने के लिए, डिजाइनर व्यापक और विविध सार्वजनिक क्षेत्रों और स्वतंत्र शैलियों के बेडरूम के साथ एक गर्म और सुरक्षित आदर्श निवास पर्यावरण बनाते हैं।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Pei-Lun, Chang
छवि के श्रेय: Pei-Lun, Chang
परियोजना टीम के सदस्य: Pei-Lun, Chang Hsuan-Ho, Yao
परियोजना का नाम: Heart Residence
परियोजना का ग्राहक: Pei-Lun, Chang


Heart Residence IMG #2
Heart Residence IMG #3
Heart Residence IMG #4
Heart Residence IMG #5
Heart Residence IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें