द इंक्यूबेटर: नवाचारी और लचीली कार्य स्थल की डिजाइन

निक्की हो एलके द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय कार्य स्थली

द इंक्यूबेटर, एक सहकार्य कार्य स्थल और प्रारंभिक तकनीकी कंपनियों के लिए पालन केंद्र है। इसकी व्यावसायिक प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, डिजाइनरों ने एक जीवनशील, संबंधित, और लचीली कार्य पर्यावरण बनाने का इरादा रखा।

जब आप इस स्थान में प्रवेश करते हैं, तो आपका स्वागत हरे रंग के धातु पैनल से होता है, जो मुख्य कार्यालय की प्रकाश नालियों में स्थापित हरियाली के साथ, जो पर्यावरण-मुख्य व्यावसायिकता की भविष्यवाणी करता है और विचार आदान-प्रदान के लिए एक आरामदायक स्थान बनाता है। आम तौर पर कंपनियों से अलग, इस इंक्यूबेटर को अधिक लचीलापन की आवश्यकता होती है, जिसमें कुछ ही स्थिर कार्य स्थान होते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, डिजाइनर ने कई स्वतंत्र कार्यक्षेत्र बनाए, जो एक साथ जोड़कर एक बड़े समग्र सम्मेलन स्थल को संचालित कर सकते हैं।

इंक्यूबेटर एक सहकार्य कार्य स्थल और प्रारंभिक तकनीकी कंपनियों के लिए पालन केंद्र है। इसकी व्यावसायिक प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, हमने एक कार्य पर्यावरण बनाने का इरादा रखा है, जिसमें जीवनशीलता, संबंधितता और लचीलापन हो। हमारी डिजाइन सार्वजनिक स्थलों और गोपनीयता की आवश्यकताओं को पूरा करने में सफल रही है। कार्यालय में 2 खंड हैं: अनौपचारिक सहयोग स्थल और व्यक्तिगत कार्यालय और बैठक कक्ष, जो सामुदायिक घटनाओं, कंपनी के बीच संवाद और निजी कार्य स्थलों के लिए उपयुक्त हैं।

सामग्री को सतर्कता से चुना गया है, दृश्य सुविधा के साथ कम प्रकाश परावर्तन और मैट सतह, मुलायम स्पर्श, अंगुली-छाप का परहेज, सतही माइक्रो खरोंचों का तापीय उपचार स्थान की आसान रखरखाव प्रदान करता है। ग्लास के कक्षों के उपयोग के माध्यम से, समग्र स्थान विशाल और अच्छी प्रकाशित होता है, चाहे उसमें बाहरी खिड़की हो या नहीं; शीर्ष प्रकाश ढांचा नियमित ग्रिड के साथ मिलाया जाता है जो छत में खुले पाइपलाइन को संशोधित करता है।

इंक्यूबेटर एक सहकार्य कार्य स्थल और प्रारंभिक तकनीकी कंपनियों के लिए पालन केंद्र है। इसकी व्यावसायिक प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, डिजाइनरों का इरादा एक जीवनशील, संबंधित, और लचीली कार्य पर्यावरण बनाना है। डिजाइन ने सार्वजनिक स्थलों और गोपनीयता की आवश्यकताओं को पूरा करने में सफलता प्राप्त की है। कार्यालय में दो खंड हैं: अनौपचारिक सहयोग स्थल और व्यक्तिगत कार्यालय और बैठक कक्ष, जो सामुदायिक घटनाओं, कंपनियों के बीच संवाद और निजी कार्य स्थलों के लिए उपयुक्त हैं।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी डिजाइन, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nikki, LK Ho
छवि के श्रेय: Gary Chung & Derek Chan
परियोजना टीम के सदस्य: Nikki Ho LK
परियोजना का नाम: The Incubator
परियोजना का ग्राहक: Nikki, LK Ho


The Incubator IMG #2
The Incubator IMG #3
The Incubator IMG #4
The Incubator IMG #5
The Incubator IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें