व्हाइटलियर हनाम: एक अद्वितीय बेकरी डिजाइन

सुक हून किम द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय और सॉफिस्टिकेटेड बेकरी

व्हाइटलियर हनाम, एक प्रीमियम ब्रेड और जैम बनाने वाली बेकरी, जिसका डिजाइन सुक हून किम ने किया है। इसका डिजाइन बेकरी की कला और शिल्पकारी को प्रदर्शित करता है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख बुटीक बेकरी, व्हाइटलियर, ने अपनी पांचवीं फ्लैगशिप स्टोर को दक्षिण कोरिया के ग्योंगगीदो के मिसा जिले में खोला। इस परियोजना का उद्देश्य एक ऐसी बेकरी का डिजाइन करना था, जिसमें बिक्री प्रदर्शन के लिए एक हॉल और सफेद ब्रेड उत्पादन के लिए पूरी तरह से सुसज्जित बेकिंग किचन हो। व्हाइटलियर, जो 'व्हाइट' और 'एटेलियर' का संयोजन शब्द है, अर्थात प्रीमियम ब्रेड बनाने की सफेद कार्यशाला, इसकी ब्रांड पहचान को पूरा करने के लिए समग्र डिजाइन की आवश्यकता थी।

यह स्थान पूरी तरह से सफेद कार्यशाला को प्रतिष्ठित करता है, जो लोगों की जिज्ञासा को उत्तेजित करता है। इसके अलावा, सफेद फ़ासद की वक्रता सफेद ब्रेड की मुलायमता को दर्शाती है। यह पहले से ही फैक्टरी में मेटल कार्यों और पेंट में पाउडर कोटिंग के साथ पूर्व-निर्मित किया गया था और साइट पर संगठित किया गया था। ब्रेड प्रदर्शन के लिए लकड़ी की संरचना के काम सीधे साइट पर किए गए थे, ध्यानपूर्वक निर्मित ताकि संरचना की व्याख्या की जा सके।

बेकरी के अंदर, तीन मीटर की दीवार हॉल और बेकरी के किचन को अलग करती है। जैसा कि स्थान की खुली छत दीवार से बहुत अधिक है, इसलिए दीवार किसी भी प्रकार की संवेदना नहीं देती है कि स्थान के भीतर संवेदनशीलता है। जैसा कि बेज-रंग की टाइल काउंटर फ़ासद से अंदर घूमती है, यह ग्राहकों को सफेद ब्रेड और जैम के प्रदर्शन में गर्मजोशी से स्वागत करती है। हॉल का मुख्य ध्यान केंद्र, विशेष रूप से निर्मित लकड़ी संरचना प्रदर्शन शेल्फ़ अलग की गई दीवार पर उठाई गई है, जो पूरे ब्रेड के रूप और सौंदर्य को महत्व देती है।

व्हाइटलियर हनाम के वक्रता फ़ासद के लिए, 3D संगणकीय कार्यक्रमों का उपयोग एक बहुत ही सॉफिस्टिकेटेड और विशेष रूप से निर्मित रूप में मॉडल बनाने के लिए किया गया था ताकि आवश्यक आकार को पूरा किया जा सके। लकड़ी की संरचना प्रदर्शन शेल्फ़ को सफेद ब्रेड के आवश्यक आकार को महत्व देने के लिए 3D संगणना में सावधानीपूर्वक मॉडल किया गया था।

54 वर्ग मीटर के क्षेत्र में, यह महत्वपूर्ण रहा है कि सीमित स्थान का कुशलतापूर्वक उपयोग किया जाए, क्योंकि हॉल और बेकरी किचन दोनों के लिए पर्याप्त स्थान की आवश्यकता होती है, ताकि उत्पादन और ग्राहकों के लिए प्रदर्शन किया जा सके।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख बुटीक बेकरी, व्हाइटलियर, ने अपनी पांचवीं फ्लैगशिप स्टोर को दक्षिण कोरिया के ग्योंगगीदो के मिसा जिले में खोला। इस परियोजना का उद्देश्य एक ऐसी बेकरी का डिजाइन करना था, जिसमें बिक्री प्रदर्शन के लिए एक हॉल और सफेद ब्रेड उत्पादन के लिए पूरी तरह से सुसज्जित बेकिंग किचन हो। व्हाइटलियर, जो 'व्हाइट' और 'एटेलियर' का संयोजन शब्द है, अर्थात प्रीमियम ब्रेड बनाने की सफेद कार्यशाला, इसकी ब्रांड पहचान को पूरा करने के लिए समग्र डिजाइन की आवश्यकता थी। विशिष्ट वक्रता फ़ासद और विशेष रूप से निर्मित ब्रेड प्रदर्शन शेल्फ़ इस विचार को महत्व देने के लिए डिजाइन की गई थी।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से नवाजा गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Seuk Hoon Kim
छवि के श्रेय: All images : Photographer Studio Eccentric, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Seuk Hoon Kim
परियोजना का नाम: Whitelier Hanam
परियोजना का ग्राहक: Seuk Hoon Kim


Whitelier Hanam IMG #2
Whitelier Hanam IMG #3
Whitelier Hanam IMG #4
Whitelier Hanam IMG #5
Whitelier Hanam IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें