बिटकी: एक अद्वितीय डिजिटल कुंजी प्लेटफॉर्म

कैनच इंक. द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय कार्यालय डिजाइन

बिटकी, एक अद्वितीय डिजिटल कुंजी प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म, जिसे कैनच इंक. ने डिजाइन किया है, टोक्यो क्योबाशी जिले में स्थित है। इस डिजाइन का प्रेरणा स्रोत बिटकी का लोगो है, जो सरल त्रिकोणीय आकारों के संयोजन के माध्यम से अनंत दुनिया को व्यक्त करता है।

बिटकी के कार्यालय का डिजाइन बिटकी की सेवाओं के प्रति निरंतर जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया है। संचारण मार्गों के आसपास लटकाए गए बड़े पर्दे बिटकी के उत्पादों की इच्छाओं और रंगों को प्रतिबिंबित करते हैं, जिससे ब्रांड छवि मजबूत होती है और क्षेत्रों के बीच सुविधाजनक संक्रमण के साथ अंतरिक्ष का विविध उपयोग संभव होता है। विशिष्ट संचार लाउंज अपने डिजाइन के माध्यम से संपूर्ण संस्कृति को शामिल करता है, और यह एक स्थान है जहां बिटकी का केंद्रीय संदेश साझा किया जा सकता है।

बिटकी इंक., जो टोक्यो क्योबाशी जिले में स्थित है, बिटकी प्लेटफॉर्म का प्रदाता है, जो स्वतंत्र वितरित सिस्टमों पर आधारित एक अद्वितीय डिजिटल कुंजी प्रौद्योगिकी है। डिजाइन को बिटकी के लोगो द्वारा सूचित किया गया है, जो सरल त्रिकोणीय आकारों के संयोजन के माध्यम से अनंत दुनिया को व्यक्त करता है।

इमारत के किराएदार क्षेत्रों को साझा प्रवेश द्वार से सीमाहीन रूप से जोड़ा गया है। प्रवेश द्वार से, आगंतुकों को निर्धारित बैठकों के लिए लिफ्ट और सम्मेलन कक्ष में सिर्फ़ चेहरे की पहचान प्रौद्योगिकी का उपयोग करके ही चलने की अनुमति होती है। इसी प्रकार, कर्मचारी चेहरे की पहचान और मोबाइल फेलिका, एक बिना संपर्क वाले संचार प्लेटफॉर्म के लिए सेल फोन, का उपयोग करके इमारत में घूमते हैं। बिटकी कार्यालय में एक मुक्त पता प्रणाली है, जिसमें विभिन्न प्रकार की सीटें उपलब्ध होती हैं जिन्हें स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

ये 29 सोलो काम बूथ और 6 चार व्यक्ति काम बूथ शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, कार्यालय में कर्मचारियों के स्थान, प्रत्येक क्षेत्र में भीड़, और सम्मेलन कक्ष का उपयोग की जानकारी टैबलेट और मॉनिटर के अंदर दृश्यमान रूप में प्रस्तुत की जाती है। कार्यालय में एक उत्पाद विकास प्रयोगशाला भी सुसज्जित है, जहां विकास टीम बिक्री और समर्थन टीमों के साथ घनिष्ठ सहयोग में उत्पाद बनाती है।

यह परियोजना 2020 की अगस्त में टोक्यो में शुरू हुई थी और 2021 की अगस्त में समाप्त हुई थी। इसके अतिरिक्त, दफ्तर के भीतर पारदर्शी लोगो पैटर्न ग्राफिक्स को स्टैक करके, एक अनंत पैटर्न की संरचना बनाई गई है जिसमें लोग स्वतंत्रता से चल सकते हैं। यह परतदारी बिटकी के क्रॉसओवर कार्यशैली की स्थानिक अभिव्यक्ति है, जिसमें ओवरलैपिंग कार्य जिम्मेदारियों नवाचार को प्रोत्साहित करती हैं।

दफ्तर में एक इन हाउस प्रौद्योगिकी कार्य हब है जो टीमों के बीच विभाजन को समाप्त करता है और सहयोग को बढ़ावा देता है। बिटकी इंक., जो टोक्यो क्योबाशी जिले में स्थित है, बिटकी प्लेटफॉर्म का प्रदाता है, जो स्वतंत्र वितरित सिस्टमों पर आधारित एक अद्वितीय डिजिटल कुंजी प्रौद्योगिकी है। डिजाइन को बिटकी के लोगो द्वारा सूचित किया गया है, जो सरल त्रिकोणीय आकारों के संयोजन के माध्यम से अनंत दुनिया को व्यक्त करता है। विशिष्ट लाउंज स्थल एक संचार लाउंज है जो संस्कृति को पूरी तरह से शामिल करता है, और यह एक स्थान है जहां कनेक्ट के संदेश की केंद्रीय विचारधारा को साझा किया जा सकता है।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर को जीता। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: इसे शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय करवाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CANUCH
छवि के श्रेय: Photography: Nacasa & Partners
परियोजना टीम के सदस्य: Project design: Yuki Ejiri, Bitkey Inc. Interior design: Canuch Inc. Project management: DE-SIGN Inc. Construction: Nomura Co., Ltd. Interior landscaping: Universal Engeisha Co., Ltd. Lighting: Keiji Kitada, FDS Art design: Bitkey
परियोजना का नाम: Bitkey
परियोजना का ग्राहक: CANUCH


Bitkey IMG #2
Bitkey IMG #3
Bitkey IMG #4
Bitkey IMG #5
Bitkey IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें