गुणवत्ता जीवन को बनाती है: एक अद्वितीय आवासीय डिजाइन

डिजाइनर टिंग-चीह सु की रचनात्मकता: विशिष्टता के साथ जीवन की गुणवत्ता

गुणवत्ता जीवन की छोटी-छोटी विवरणों में छिपी हुई होती है, जिसमें वस्त्रों का चयन और वातावरण को बनाने के लिए किए गए प्रयास शामिल होते हैं। इसके अलावा, हरियाली का परिचय आवश्यक है, क्योंकि जीवन की सार मानव और वस्तुओं के बीच की जैविक अन्तर्क्रिया में होती है।

डिजाइनर टिंग-चीह सु ने उच्च-वर्गीय वस्त्रों के साथ एक सूक्ष्मता का स्थान बनाया है, और समर्थन योग्य मालिक ने टीम को स्वतंत्रता दी है कि वह विभिन्न बनावट के साथ खेल सके और आकर्षक विवरण प्रदर्शित कर सके। इस परियोजना का क्षेत्रफल 105.8 वर्ग मीटर है।

इस डिजाइन का निर्माण एक लकड़ी के जाली और एक संगमरमर की दीवार द्वारा परिभाषित किया गया है। लंबवत रेखा एक दृश्य मार्गदर्शन के रूप में बहती है। सार्वजनिक खंड में विभिन्न सामग्री को मिलाकर मिलाया गया है, जिसमें पत्थरों और लकड़ी के अनाज एक-दूसरे की पूरक होते हैं। एक बहु-उद्देशीय कक्ष को एक कांच के स्लाइड द्वार से अलग किया गया है जिसमें बिल्ट-इन बेल्ट लाइट होती है जो कक्ष को निजी बनाती है।

डिजाइन की चिंता मानवीय झुकावों और प्रकृतियों के बीच संबंधों के प्रति होती है जो डिजाइन के बहुमुखी मूल्यों के आधार पर ग्राहकों की प्राथमिकताओं को संतुष्ट करती है। इस परियोजना को दिसंबर 2020 में ताइपेई, ताइवान में समाप्त किया गया था।

छत में तीन छिपे हुए एयर कंडीशनर के साथ, छत को तारों को छिपाने के लिए अनियमित पैटर्न के साथ डिजाइन किया गया है। आधार दीवार हल्के भूरे संगमरमर की बनी होती है और यह पूरे रहने के कमरे के रास्ते जाती है, जो सार्वजनिक खंड में एक एकीकृत वातावरण बनाती है। सोफा की पीठ की दीवार को कस्टमाइज़ड इतालवी चित्रण के साथ लेपित किया गया है और यह रेखांकित प्रकाशों के साथ स्थान की गुणवत्ता को बढ़ाती है। भोजन की मेज के बगल में बहु-उद्देशीय कक्ष होता है।

अधिक आकार का कांच संभालना कठिन होता है, लेकिन प्रयास फलीभूत होता है। यहां की मेज को हार्डवेयर, साइलोस्टोन, और विनियर जैसी विभिन्न प्रकार की सामग्रियों से निर्मित किया गया है जो स्थान को समृद्ध बनाती है। असली चुनौती मुख्य बेडरूम में अलमारी है, जो लकड़ी के काम और हार्डवेयर के बीच एक सुंदर विवाह प्रदर्शित करती है, जिसमें दो-स्तरीय बोर्ड डिजाइन, हार्डवेयर हैंडल और कपड़े होते हैं।

गुणवत्ता वास्तविकता की इच्छा से उत्पन्न होती है, जिसकी आवश्यकता होती है चीजों के शुद्धतम रूप की। यह डिजाइनर को इस परियोजना के लिए शीर्ष स्तर की सामग्रियों का चयन करने के लिए प्रेरित करता है। मालिक के सभी समर्थन के साथ, एक वास्तविक और सूक्ष्म स्थान बनाया गया है। गुणवत्ता जीवन की छोटी-छोटी विवरणों में छिपी हुई होती है, जिसमें वस्त्रों का चयन और वातावरण को बनाने के लिए किए गए प्रयास शामिल होते हैं।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्थल, खुदरा और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया गया है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ting-Chieh Su
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer KPS Huang Yu Wei, Delicate Life, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Yi-Chih Lee Designer: Ting-Chieh Su
परियोजना का नाम: Quality Makes Life
परियोजना का ग्राहक: Ting-Chieh Su


Quality Makes Life IMG #2
Quality Makes Life IMG #3
Quality Makes Life IMG #4
Quality Makes Life IMG #5
Quality Makes Life IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें