आधुनिक शैली की अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन: "Calm Black"

डिजाइनर Yuan Qi Lu द्वारा तैयार की गई यह डिजाइन घर के अंदर की जगह को बेहतर तरीके से उपयोग करने का एक अद्वितीय तरीका प्रस्तुत करती है।

यह डिजाइन आधुनिक शैली की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है। डिजाइनर ने कंक्रीट, लोहा, टाइटेनियम प्लेटिंग मेटल, संगमरमर, और प्राकृतिक संस्कृत पत्थर जैसे विभिन्न सामग्री का उपयोग करके काले, ग्रे, और सफेद रंगों के साथ एक सूक्ष्म और स्तरीय रंग प्रदर्शित किया है। इसने स्थान को बिना किसी स्पष्ट निशान के अलग किया है, जिससे स्थान को लचीलापन मिला है।

डिजाइनर ने सार्वजनिक स्थान को फैशनेबल बनाया है, लेकिन वह ठंडा या तीखा नहीं है। कंक्रीट और लोहे के टुकड़े विभिन्न सामग्रियों के साथ एक धीरे-धीरे रंग की स्पेक्ट्रम दिखाते हैं, और झुकी हुई दीवार की सतहें और छत के किनारे पर झुकी हुई काली लाइनें। डिजाइनर ने भोजन की मेज के ऊपर टाइटेनियम प्लेटिंग मेटल कोटेड संरचना बनाई है, और बोल्ड मॉडलिंग के रूप में केबिन, जो केवल विभिन्न स्थानों को अलग करता है और बीम की उपस्थिति को कुशलतापूर्वक कमजोर करता है।

डिजाइनर ने एक आत्मसंयमी तरीके से सार्वजनिक स्थान के विभिन्न कार्यों को सीमित किया है। ग्रे संस्कृत पत्थर से बनी एंट्रीवे मेटोपे ने स्थान की थीम को परिभाषित किया है। डिजाइनर ने अध्ययन तल को उच्च करने का निर्माण किया है, और एक परापेट को स्थापित किया है जो सफेद पृष्ठभूमि में सूक्ष्म काले अनाज के साथ क्वार्ट्ज पत्थर सामग्री से बना है; ऊंचाई के अंतर और कम पत्थर की दीवार के माध्यम से, स्थान अलग है लेकिन अवरुद्ध नहीं है।

स्थान के दृश्य को बड़ा करने के लिए, डिजाइनर ने पारंपरिक बुककेस को सादे काले लोहे के टुकड़ों के साथ बदल दिया है। यह घर 99 वर्ग मीटर का है, जिसमें तीन कमरे हैं। आधुनिक नगरीय शैली के मूल स्वर के साथ, डिजाइनर ने सार्वजनिक स्थान के लिए विभिन्न सामग्री और रंग परिवर्तन के साथ "फील्ड चेंजिंग" की रचना की है, और छिपे हुए लेकिन प्रभावी तल की डिजाइन, और भी अधिक विस्तार में बदलाव के कारण स्थान को लचीलापन प्रदान करता है।

यह चार मंजिला घर 99 वर्ग मीटर का है, जो ताओयुआन, ताइवान में स्थित है। घर का आधार काला, ग्रे, और सफेद टोन पर है, जिसमें सामग्री, लाइन, और मॉडलिंग का आपसी प्रवेश और परिवर्तन होता है, जो एक-दूसरे के साथ स्पेस के आधुनिक आकर्षण का प्रतिबिंबित करता है। डिजाइनर ने सार्वजनिक क्षेत्र को केवल परिवार के आराम का स्थान नहीं बनाया, बल्कि उसे प्रदर्शन की क्षमता के साथ और अधिक बनाया, ताकि घर जीवन शैली में एक कला गैलरी के रूप में हो, और मालिक की व्यक्तिगत पसंद प्रदर्शनीय बन जाए।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन के लिए पुरस्कृत की गई थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yuan Qi Lu
छवि के श्रेय: Yuan Qi Lu
परियोजना टीम के सदस्य: Yuan Qi Lu
परियोजना का नाम: Calm Black
परियोजना का ग्राहक: Yuan Qi Lu


Calm Black IMG #2
Calm Black IMG #3
Calm Black IMG #4
Calm Black IMG #5
Calm Black IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें