ब्रांड पहचान के लिए अद्वितीय डिजाइन: "Enable Change"

डिजाइनर: Squared

डिजाइन की प्रेरणा: चेंज मैनेजमेंट में काम करने वाली पेशेवर इज़ाबेल लापोर्ट की यात्रा ने हमें प्रेरित किया। उनका ध्यान सलाह, कोचिंग और प्रशिक्षण पर होता है, जिसमें वे अपने ग्राहकों के साथ मिलकर काम करती हैं, ताकि वे उन्हें सशक्त बनाएं और उनकी क्षमताओं को आगे विकसित करें। डिजाइन टीम के लिए मुख्य प्रेरणा समावेशन की अवधारणा थी।

यह डिजाइन अन्य डिजाइनों से अलग क्या है, इसकी ताकत और अद्वितीय विशेषताएं क्या हैं, इस पर डिजाइनर की व्याख्या इस प्रकार है: "मिनिमलिस्टिक दृष्टिकोण, बोल्ड टाइप कॉम्बिनेशन और तेज़ रंग ने सब कुछ कह दिया। यह जानने की क्षमता का प्रतीक है कि आप कहां जाना चाहते हैं और रास्ते में सही रवैया रखने का। लोगो का प्रतीक "I" और "L" और अनंतता का प्रतीक है, जो समावेशन का प्रतिनिधित्व करता है।

डिजाइन कैसे बनाया गया है, इस पर डिजाइनर की व्याख्या इस प्रकार है: "हमने विभिन्न टाइपफेस का अन्वेषण किया जो परिवर्तन की अवधारणा में फिट हो सकते थे। आकार जो परिवर्तन और विकसित होते हैं, द्रव और कठिन संक्रमणों के बीच मोटे और पतले, रंग योजना को कम करते हुए।"

डिजाइन की चुनौतियां: "एक ब्रांड के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात उसकी अनुभूति है। सबसे कठिन भाग यह था कि सभी डिजाइनों को बहुत ही कम रंग योजना और फ्लैट ग्राफिक शैली में रखना था, साथ ही ब्रांड की सार्थकता को संवादित करना।"

डिजाइन नोट्स: "इज़ाबेल लापोर्ट चेंज मैनेजमेंट में काम करने वाली पेशेवर हैं। वे सह-सृजन, सह-उत्पादन और सह-सुविधा के लिए ध्यान केंद्रित करती हैं, अपने ग्राहकों के साथ मिलकर काम करती हैं, ताकि वे उन्हें सशक्त बनाएं और उनकी क्षमताओं को आगे विकसित करें। डिजाइन टीम के लिए मुख्य प्रेरणा समावेशन की अवधारणा थी। पहचान स्वच्छ, बोल्ड और सीधी है। जानने की क्षमता का ग्राफिक प्रतिनिधित्व कि आप कहां जाना चाहते हैं और रास्ते में सही रवैया रखने का। किसी भी चीज़ से नहीं डरना।"

पुरस्कार और सम्मान: "यह डिजाइन 2022 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विज़ुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में आयन पुरस्कार से सम्मानित हुई। आयन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।"


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yana Okoliyska
छवि के श्रेय: Yana Okoliyska
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director - Yana Okoliyska
परियोजना का नाम: Enable Change
परियोजना का ग्राहक: Yana Okoliyska


Enable Change IMG #2
Enable Change IMG #3
Enable Change IMG #4
Enable Change IMG #5
Enable Change IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें