यह आपकी जीनों में है: बियांका फोल्डी और रॉबर्ट वालोक्जी द्वारा डिजाइन की गई डायनामिक पहचान

जीनों की दुनिया में एक अद्वितीय ब्रांड पहचान

बियांका फोल्डी और रॉबर्ट वालोक्जी ने एक नवीनतम जीनोटाइपिंग सेवा के लिए एक अद्वितीय ब्रांड पहचान तैयार की है जो ग्राहकों को उनकी संभावित आनुवांशिक बीमारियों की खोज करने में मदद करती है।

जीनोटाइपिंग सेवा के लिए इस पहचान को बनाते समय, डिजाइन की अवधारणा कोडों के सिस्टम पर निर्माणित किया गया था। विशेष रूप से डिजाइन किए गए मोर्स कोड वर्णमाला के अक्षरों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस तरह किसी भी शब्द को इस तरह दर्शाया जा सकता है, जिससे एक स्थिर लोगो को एक गतिशील पहचान में बदल दिया जाता है। लोगो, जो कोडों द्वारा ग्राहक के नाम को लिखा गया है, डीएनए की दोहरी हेलिकल संरचना की आकृति लेता है। इस प्रकार, ग्राहक के व्यापार को संकल्पनात्मक और दृश्यात्मक रूप से पहचान में दर्शाया जाता है।

लोगो को बनाने वाले कोड डीएनए की दोहरी हेलिकल संरचना की आकृति बनाने के लिए डिजाइन किए गए हैं। यह लोगो की पहचानकरण योग्य आकृति को आगे की पहचान तत्वों में पैटर्न के रूप में दर्शाती है। ब्रांड की दृढ़ और परिष्कृत प्रकृति को संग्रहण उपकरणों के लिए शानदार बॉक्स में दर्शाया गया है, जिसमें ग्राहक अपनी डीएनए को स्थायी स्मृति के रूप में संरक्षित कर सकते हैं। बॉक्स में एक अनुकूलित रोगी कार्ड भी शामिल है, जिसमें ग्राहक का नाम मोर्स कोडों की वर्णमाला द्वारा लिखा गया है।

इस डिजाइन को 2023 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचारण की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Brand Bar Communications
छवि के श्रेय: Brand Bar Communications
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Bianka Földi Designer: Robert Válóczi Creative Director: Attila Simon
परियोजना का नाम: It Is In Your Genes
परियोजना का ग्राहक: Brand Bar Communications


It Is In Your Genes IMG #2
It Is In Your Genes IMG #3
It Is In Your Genes IMG #4
It Is In Your Genes IMG #5
It Is In Your Genes IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें