मंगल ग्रह पर स्थित "मार्शियन कॉफी और जूस बार": एक अद्वितीय डिजाइन प्रस्ताव

डिटेल सीजी स्टूडियो द्वारा विकसित अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन

यह लेख डिटेल सीजी स्टूडियो द्वारा विकसित "मार्शियन कॉफी और जूस बार" नामक योजना पर आधारित है। यह एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन है जिसे मंगल ग्रह पर स्थापित किया गया है।

डिटेल सीजी स्टूडियो ने प्रदूषण की बढ़ती समस्या को देखते हुए एक ऐसी योजना तैयार की है जिसमें उन्होंने मंगल ग्रह पर हमारे दैनिक जीवन के स्थलों की कल्पना की है। वे चाहते थे कि वे एक ऐसी जगह बनाएं जो हमारी वर्तमान जीवनशैली को मंगल ग्रह पर ले जाए। इस परियोजना के मुख्य प्रेरणा स्रोत "स्ट्रीट डिजाइन" और "डिजिटल लिविंग" जैसे विषयों के चलते रहे हैं।

यह एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन है जिसे मंगल ग्रह पर स्थापित किया गया है। इस डिजाइन में उन्होंने एक ऐसी डिजाइन लाई है जो हमें हमारे पृथ्वी के भूत-भविष्य की याद दिलाती है। यह एक अद्वितीय स्थल है जो इस ग्रह पर स्थित होने के साथ-साथ उसके परिदृश्य के साथ भी विपरीत है।

इस डिजाइन को 3DStudioMAX का उपयोग करके तैयार किया गया है और इसे Corona Render के साथ रेंडर किया गया है। प्रत्येक फर्नीचर और सहायक उपकरण को इस परियोजना के लिए विशेष रूप से मॉडल किया गया है और बार के ऊपर सूखे फूलों के लिए वर्टिकल बगीचे और छत के वेंट्स के लिए Forestpack और Railclone जैसे कार्यक्रमों का उपयोग किया गया है। अंत में, हमने छवियों के पोस्टप्रोडक्शन के लिए फोटोशॉप का उपयोग किया है।

यह डिजाइन 440 मीटर वर्ग के क्षेत्रफल और 4.5 मीटर की ऊचाई के साथ तैयार की गई है। इस डिजाइन को "3d", "render", "archviz", "coronarender", "visualization", "interiordesign", "spaceage", "midcenturymodern", "futuristdesign", "detailcgstudio" जैसे कीवर्ड्स से चिह्नित किया गया है।

इस डिजाइन के निर्माण में पॉला कोंटे संतोंजा ने मदद की है। यह स्थल कई क्षेत्रों में विभाजित है जिनमें विभिन्न ग्राहक समूहों के लिए विभिन्न फर्नीचर की व्यवस्था की गई है। इसमें केंद्रीय फर्नीचर क्षेत्र है और दोनों ओर गलियां हैं, जहां फर्नीचर को दृष्टि की रेखा के अनुसार वितरित किया गया है। इसके अलावा, दोनों ओर पृथ्वी-टोन वाले फर्श के साथ स्थल हैं जो एक अधिक निजी अनुभव बनाते हैं। इसके अलावा, दाएं हाथ की ओर दो वीआईपी बूथ हैं जो स्थल के एक अधिक निजी अनुभव की सुविधा प्रदान करते हैं।

यह एक संकल्पनात्मक डिजाइन है जिसे मंगल ग्रह पर स्थापित किया गया है। इस डिजाइन के लिए हमने वर्तमान डिजाइन, आंतरिक डिजाइन और वर्तमान जीवनशैलियों के बारे में अध्ययन किया है ताकि हम उनके अनुसार एक स्थल डिजाइन कर सकें।

इस डिजाइन की सर्जनात्मक चुनौती यह थी कि विभिन्न प्रवृत्तियों और इतने अलग-अलग फर्नीचर को कैसे जोड़ें और उसे एक लाल ग्रह जैसे अजीब स्थल में कैसे एकीकृत करें।

यह एक कॉफी और जूस बार का संकल्पनात्मक डिजाइन है जिसे मंगल ग्रह पर स्थापित किया गया है। यह एक दृष्टि है जो "डिजिटल जीवनशैली" और "स्ट्रीट डिजाइन" को जोड़ती है जो आज के रोजमर्रा के जीवन को, पृथ्वी के ग्रह पर, एक अलग मंच में प्रस्तुत करने का प्रयास करती है। यह एक संगणक ग्राफिक्स फोटोग्राफी का संग्रह है, जिसमें प्रत्येक फर्नीचर और सहायक उपकरण को विस्तार से मॉडल किया गया है ताकि परियोजना को अधिक यथार्थवादी बनाया जा सके। यह एक उल्लंघनीय डिजाइन है जो आसपास के स्थल के साथ विपरीत है। निश्चित रूप से, एक डिजाइन जो आपको सोचने पर मजबूर करता है कि मानवता किस दिशा में जा रही है।

सभी छवियाँ सीजी फोटोग्राफी हैं जिन्हें डिटेल सीजी स्टूडियो एस.एल. ने तैयार की हैं। सूचनाधिकार: डिटेल सीजी स्टूडियो एस.एल. इस डिजाइन को 2022 में ए' कंप्यूटर ग्राफिक्स, 3D मॉडलिंग, टेक्सचरिंग, और रेंडरिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: ऐसे शानदार और सर्जनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचार को प्रमाणित करते हैं। वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और सर्जनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Detail CG Studio
छवि के श्रेय: All images are cg photographs created by Detail CG Studio S.L.
परियोजना टीम के सदस्य: Paula Compte Santonja
परियोजना का नाम: Martian Bar
परियोजना का ग्राहक: Detail CG Studio


Martian Bar IMG #2
Martian Bar IMG #3
Martian Bar IMG #4
Martian Bar IMG #5
Martian Bar IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें