सपनों की सीरीज़: अरियल पलानजोन की डिजाइन की अद्वितीयता

स्वप्न और अचेतन का अद्वितीय संगम

अरियल पलानजोन की यह कला श्रृंखला, सपनों और अचेतन की दुनिया के बीच संबंध को दर्शाती है। इसकी प्रेरणा सर्रेअलवादी आंदोलन से ली गई है।

अरियल पलानजोन की यह कला श्रृंखला, उनके कला जीवन के दौरान बनाए गए कुछ कवितात्मक और स्वप्नात्मक चित्रों का चयन करती है। यह चित्र सिनेमा 4डी नामक 3डी सॉफ्टवेयर का उपयोग करके डिज़ाइन, मॉडल और रेंडर किए गए हैं। इनका आयाम 1800 x 1800 पिक्सेल है और ये 72 डीपीआई पर बनाए गए हैं।

यह कला कृतियाँ देखने, सोचने और काम के द्वारा प्रस्तावित दृश्य उपमायों पर विचार करने के लिए आमंत्रित करती हैं। ये निजी कला कृतियाँ सार्वभौमिक विषयों से संबंधित हैं जिनसे किसी भी उपयोगकर्ता को पहचान का अनुभव हो सकता है, जैसे कि "समय की यात्रा", "एकांत" और "मानवीय कमजोरी"।

यह श्रृंखला बुएनोस आयरस, अर्जेंटीना में कुछ वर्षों के दौरान तैयार की गई है। इसकी जांच अचेतन सपनों की दुनिया से हमें मिलने वाले संदेशों और संकेतों को समझने के निजी खोजों पर आधारित है।

इन चित्रों में सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि विजुअल पहलू को वास्तविक और आकर्षक बनाने का एक तरीका खोजें। एक और चुनौती यह थी कि सीमित रंग पैलेट के उपयोग और तत्वों की सही व्यवस्था के माध्यम से समन्वित चित्र प्राप्त करें, जहां हमेशा एक खाली स्थान होता है जहां संयोजन सांस ले सकता है।

इस श्रृंखला का निर्माण करने में अरियल पलानजोन को 2022 में ए' कंप्यूटर ग्राफिक्स, 3डी मॉडलिंग, टेक्सचरिंग, और रेंडरिंग डिजाइन पुरस्कार में कांस्य पुरस्कार से नवाजा गया। यह पुरस्कार कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए दिया जाता है, जो तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ariel Palanzone
छवि के श्रेय: Ariel Palanzone : Creator
परियोजना टीम के सदस्य: Ariel Palanzone
परियोजना का नाम: Serie Dreams
परियोजना का ग्राहक: Ariel Palanzone


Serie Dreams IMG #2
Serie Dreams IMG #3
Serie Dreams IMG #4
Serie Dreams IMG #5
Serie Dreams IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें