अद्वितीय एल्युमिनियम साइड टेबल: ओंद्रेज रीसावी की अद्वितीय डिजाइन

एक साधारण बिस्तर के साथ बिताए गए समय को अधिक सुखद बनाने का लक्ष्य

ओंद्रेज रीसावी ने एक सच्ची और अमर डिजाइन के साथ एक उत्पाद बनाने का लक्ष्य रखा था। उनका उद्देश्य उत्पाद की सार को उभारना था और बिस्तर पर बिताए गए समय को अधिक सुखद बनाना था।

इस डिजाइन की विशेषताओं में संग्रहण स्थल की कार्यक्षमता पर विशेष बल दिया गया है। एक दराज के अलावा, बिस्तर की मेज में एक गहरा निच फिट किया गया है, जो उपयोगकर्ताओं को वस्तुओं को संग्रहित करने और रखने में काफी सुरक्षा और सुगमता प्रदान करता है, यहां तक कि अंधेरे में भी। एक अन्य विशेषता शीर्ष कक्ष में एकीकृत प्रकाश स्रोत है, जिसे मेज के शीर्ष को छूने से संचालित किया जाता है, जो उसकी स्थिति के कारण उचित रूप से जगह को रोशन करता है।

इस डिजाइन को बनाने के लिए उपयोग की गई एल्युमिनियम को जल धारा के साथ काटा गया था और प्रेस ब्रेक पर मोड़ा गया था। एल्युमिनियम सतह को बालु के साथ उड़ाया गया था और अंत में एनोडाइज़ किया गया था। स्लाइडर 3D प्रिंट किए गए थे।

इस डिजाइन की विशेषताओं में आसान स्पर्श स्विच और आसानी से पहुंचने वाले संग्रहण स्थल शामिल हैं। दराज को खोलना सहज और अधिक व्यक्तिगत होता है, क्योंकि इसमें ठोस हैंडल पर ध्यान केंद्रित नहीं किया जाता है और स्पर्श स्विच को छूने की प्रेरणा देता है, जिससे बिस्तर की मेज अधिक निजी हो जाती है।

उत्पाद की डिजाइन और निर्माण चेक गणराज्य में किया गया था। इस डिजाइन के लिए अधिकांश अनुसंधान का कार्य 3D प्रिंटिंग का उपयोग करके एक मॉडल बनाने में किया गया था, जिसका उपयोग आदर्श अनुपात निर्धारित करने के लिए किया गया था। अगले चरण में, यह आवश्यक था कि स्पर्श स्विच के कार्यान्वयन के दौरान विद्युत अभियांत्रिकी में प्रतिरोधों को हल करना और सही कार्य को प्राप्त करना।

इस डिजाइन के लिए सबसे कठिन बिंदु एल्युमिनियम को आकार देने और काम करने में था और स्पर्श प्रौद्योगिकी को एकीकृत करने में था। यह डिजाइन ए' फर्नीचर डिजाइन पुरस्कार 2022 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किए जाते हैं जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ondřej Ryšavý
छवि के श्रेय: Ondrej Rysavy, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Ondrej Rysavy
परियोजना का नाम: Aluminum
परियोजना का ग्राहक: Ondřej Ryšavý


Aluminum IMG #2
Aluminum IMG #3
Aluminum IMG #4
Aluminum IMG #5
Aluminum IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें