समकालीन विला: कर्देलेन नंबर 30

सेडा कलाक द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और समकालीन विला

समयातीत और आधुनिक स्वाद के साथ एक ही भाषा को अक्सत करने वाले स्थलों के प्रतिप्रवेश से प्रेरित, सेडा कलाक ने एक अद्वितीय और समकालीन विला, कर्देलेन नंबर 30 का डिजाइन किया है।

यह विला 340 वर्ग मीटर के आंतरिक उपयोग क्षेत्र के साथ निर्माणाधीन था। इसे चार सदस्यों के परिवार की आवश्यकताओं के अनुसार डिजाइन किया गया था, और इसका कार्यान्वयन छह महीनों में पूरा हुआ। विला के प्रवेश से लेकर अंतिम मंजिल तक एक ही डिजाइन भाषा की एकता और अखंडता को प्राप्त किया गया था। डार्क टोन के प्रभाव में रहने वाले विला को समयातीत विचारधारा और लकड़ी की गर्माहट के साथ तोड़ा गया है।

सभी दृश्यमान और अदृश्य संरचनात्मक सामग्री का चयन किया गया और लागू किया गया। वर्तमान और प्रौद्योगिकी सामग्री पर जोर दिया गया है। प्रवेश स्थल में 120 x 240 सेमी आयाम में नवीनतम चमकदार सिरेमिक, रहने के क्षेत्र और कमरों में फर्श पर प्राकृतिक लकड़ी का पार्केट (फर्श पर हीटिंग), दीवारों पर पेंट और लकड़ी का पैनलिंग, छत पर लैथ और कार्डबोर्डपियर आवेदन, बाथरूम में 60 x 120 सेमी सिरेमिक, रसोई द्वीप काउंटर में 120 x 360 सेमी, एक टुकड़ा टिकाऊ और नवीनतम सिरेमिक।

छत और दीवार पर दुर्लभ रूप से लागू की गई प्राकृतिक लकड़ी के विवरणों का उद्देश्य पर्यावरण को गर्माहट जोड़ना है।

विला की भूमि तल क्षेत्र 140 वर्ग मीटर है और तीन मंजिलें हैं, जो निर्माणाधीन थीं। कुछ दीवारों को तोड़कर और कुछ नई बनाकर कार्यों के अनुसार नए स्थलों का डिजाइन किया गया था जैसे कि पैंट्री के साथ खुली रसोई, रहने का कमरा, एक खेल कक्ष और बाथरूम भूतल पर, दूसरी मंजिल पर, मास्टर बेडरूम और इसका बाथरूम, बच्चे का कमरा और इसका बाथरूम, होम ऑफिस और धुलाई कक्ष, जबकि अटिक में एक बेडरूम, एक बाथरूम, एक संग्रहण, रहने का क्षेत्र, किचनेट और एक बड़ा टेरेस प्राप्त किया गया है।

विला के निर्माणाधीन होने के कारण इसकी आधारभूत और शीर्ष स्तर की सामग्री को सतर्कता से चुना और लागू किया गया था।

यह परियोजना 2021 में जनवरी में अंकरा में शुरू हुई और जुलाई 2021 में समाप्त हुई।

परियोजना आकर्षण के बाद, सामग्री चयन किए गए और दीवारें तोड़ी गईं, दीवारें बनाई गईं, जल और विद्युत स्थापना, फर्श हीटिंग, स्थायी लकड़ी के फर्नीचर निर्माण, फर्नीचर, लाइटिंग, फर्श और दीवार कवरिंग, कपड़ा, पर्दा और सहायक उपकरण चयन और आवेदन पूरे किए गए। परियोजना और कार्यान्वयन के दौरान प्रौद्योगिकी सामग्री का पालन किया गया था।

यह एक विला है जो निर्माणाधीन था, इसलिए कई सामग्रियाँ चुनी और आदेश दिए गए। विश्व को प्रभावित करने वाले कोविड महामारी के दौरान, सामग्री आपूर्ति के लिए लंबे समय सीमा ने कुछ कठिनाईयाँ पैदा कीं। इसलिए, मुख्य रूप से स्थानीय सामग्रियों का उपयोग किया गया, और आयातित उत्पादों के प्रति दूरी बनाई गई।

कर्देलेन नंबर 30, एक विला परियोजना जो निर्माणाधीन होने के समय शुरू हुई, परिवार के सदस्यों की व्यक्तिगत इच्छाओं और आवश्यकताओं के अनुसार डिजाइन और कार्यान्वित की गई। दीवारों पर संशोधनों के माध्यम से नए कार्यात्मक स्थलों का निर्माण किया गया है। विभिन्न सामग्री चयन और मिश्रित तकनीकों के माध्यम से उत्पादन और आवेदनों के साथ सभी स्थलों में एक समग्र डिजाइन दृष्टिकोण फैल गया है। विला के प्रवेश से लॉफ्ट तक एक ही डिजाइन भाषा का उपयोग किया गया था। विला को प्रभावित करने वाले डार्क टोन्स को दालचीनी रंग और ओक लकड़ी के विवरणों के साथ गर्माहट जोड़ी गई है। समयातीत और कार्यात्मक स्थलों का लक्ष्य था और बनाया गया।

मुख्य चित्र नंबर 1, वैकल्पिक चित्र नंबर 2, वैकल्पिक चित्र नंबर 3, वैकल्पिक चित्र नंबर 4, वीडियो और पीडीएफ कॉपीराइट्स सेडाकलाक डिजाइन स्टूडियो, 2022 के हैं।

कॉपीराइट्स सेडाकलाक डिजाइन स्टूडियो, 2022 के हैं।

यह डिजाइन 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन को जीतने वाली है। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Seda Kalac
छवि के श्रेय: Main Image no1, Oprional Image no2, Oprional Image no3, Oprional Image no4, Video and Pdf copyrights belong to Sedakalac Design Studio, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Seda Kalac
परियोजना का नाम: Kardelen No30
परियोजना का ग्राहक: Seda Kalac


Kardelen No30 IMG #2
Kardelen No30 IMG #3
Kardelen No30 IMG #4
Kardelen No30 IMG #5
Kardelen No30 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें