समुद्र से आशीर्वाद: चिह कांग चु की अद्वितीय कला स्थापत्य

जहां हवा और समुद्र मिलते हैं, वहां एक चर्च समुद्र से उभरता है

चिह कांग चु द्वारा निर्मित इस अद्वितीय कला स्थापत्य 'समुद्र से आशीर्वाद' में लुओ शान फेंग की विशेषताओं को उजागर किया गया है। समुद्र के किनारे खड़े चर्च के माध्यम से लोग लहरों की आवाज सुन सकते हैं और हवा को महसूस कर सकते हैं।

चिह कांग चु द्वारा निर्मित इस कला स्थापत्य 'समुद्र से आशीर्वाद' में लुओ शान फेंग की विशेषताओं को उजागर किया गया है। लुओ शान फेंग, पिंगटंग के हेंगचुन प्रायद्वीप में अक्टूबर से अगले वर्ष के अप्रैल तक चलने वाली शक्तिशाली चिनूक हवा है। समुद्र के किनारे खड़े चर्च के माध्यम से लोग लहरों की आवाज सुन सकते हैं और हवा को महसूस कर सकते हैं।

जब हवा शांत होती है, तो चर्च शांत, निर्विकल्प और शांत होता है। जब हवा गर्जती है, तो कपड़े की पट्टियां जंगली तरीके से नाचती हैं, पागलों की तरह उड़ती हैं, चर्च हवा की गतिविधि को दर्शाता है।

इस परियोजना में तीन प्रकार के तत्वों का उपयोग किया गया है: धातु संरचना, धातु पैनल, और कपड़े की पट्टियां। रात में परियोजना को रोशनी देने के लिए 8 स्पॉटलाइट का उपयोग किया गया है।

चर्च की संरचना का आधार एक लोहे का पैनल है, जिसका केंद्र काट दिया गया है। पैनल का वजन संरचना को बालू में और मजबूती से खड़ा होने में मदद करता है। हालांकि, लहर हर दिन समुद्र से बहुत सारी बालू लाती है। आधार के काटने से संरचना को ज्वार-भाटा के साथ ऊपर-नीचे हिलने में मदद मिलती है, ताकि यह समुद्र तट में दफन ना हो जाए।

यह परियोजना डिसंबर 2021 में पिंगडोंग में शुरू हुई, और 2 सप्ताह में समाप्त हुई। यह 25 दिसंबर 2021 से 1 मार्च 2022 तक लुओ शान फेंग कला महोत्सव में प्रदर्शित की गई थी।

हमें उम्मीद है कि लोग कला कार्य के माध्यम से चिनूक हवा की शक्ति का अनुभव करने के लिए तत्पर होंगे, और इसे एक पर्यटन स्थल में बदल देंगे। चर्च आस्था और प्रेम की छवि का प्रतिष्ठापन करता है। लोग एक चर्च के पास आने के लिए तत्पर होते हैं, एक चर्च में अपने मन को खोलने के लिए तत्पर होते हैं।

इस कला स्थापत्य को 2022 में A' फाइन आर्ट्स और आर्ट इंस्टॉलेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक रूप से निपुण डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chih-Kang Chu
छवि के श्रेय: All Images : Photographer / Kuo-Min Lee, Blessing From The Sea, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Chih-Kang Chu Meng-Hung Tsai u-Tang Tseng.
परियोजना का नाम: Blessing from the Sea
परियोजना का ग्राहक: Chih-Kang Chu


Blessing from the Sea IMG #2
Blessing from the Sea IMG #3
Blessing from the Sea IMG #4
Blessing from the Sea IMG #5
Blessing from the Sea IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें