कला, स्थापत्य, और डिजाइन: पांशी डिजाइन की "कोफको टाउन"

बिक्री केंद्र के रूप में एक अद्वितीय और प्राकृतिक संगठन

पांशी डिजाइन द्वारा रचित "कोफको टाउन" एक अद्वितीय और प्राकृतिक संगठन का प्रतिष्ठापन करता है, जो बिक्री केंद्र के रूप में कार्य करता है।

यह परियोजना चीन के दस शीर्ष बर्फ और बर्फ के पर्यटन शहरों में से एक, जंगजियाको की अद्वितीय बर्फ और बर्फ के परिदृश्य तत्वों से प्रेरित है। जंगजियाको के चोंगली और चिचेंग उत्तरी चीन के सबसे बड़े प्राकृतिक स्की रिजॉर्ट हैं और इन्हें पूर्वी डावोस के नाम से जाना जाता है। साथ ही, यिनशान पर्वत जंगजियाको के मध्य में क्रॉस करते हैं, और बर्फ और बर्फ ने पर्वतीय भूमि को ढक दिया है, एक अद्वितीय परिदृश्य भूमि का निर्माण करते हैं।

इस केस में "शहरी सीढ़ी संस्कृति चौक" को केंद्रीय संस्कृति के रूप में लिया गया है, और प्राकृतिक और सहजीवी पारिस्थितिकी वास्तुकला अवधारणा को एकीकृत किया गया है। यह ने सांस्कृतिक विशेषताओं और अर्थों वाले तीसरे स्थान का निर्माण किया है। रोडशो, कला प्रदर्शनी, साझा करना, पढ़ना, व्यापारिक सेवाएं और सांस्कृतिक प्रचार की गतिविधियां सीढ़ी संस्कृति चौक में आयोजित की जा सकती हैं जो लोगों की विविधता पूरी करती हैं।

इस परियोजना में मुख्य सामग्री पत्थर, एल्युमिनियम जाली, टेक्सचर कोटिंग हैं। यह परियोजना कुल 1545 वर्ग मीटर को कवर करती है।

शहरी चौक के जलदृश्य तत्वों को क्रम के रूप में लेते हुए, पृष्ठभूमि में जल को आकाश की ओर ले जाने वाले उपकरण के विषय पर स्थानिक दृष्टिकोण केंद्र बनता है, जो भवन के जल पर्दे और शहर की स्पष्ट जल नदी के साथ गूंजता है। वास्तुकला, प्रकृति और आंतरिक सीमा को धुंधला करने के लिए प्रकृति के साथ सहजीवन की डिजाइन अवधारणा को प्राप्त करने के लिए।

इमारत एक लटकी हुई घनाभ आकार है, ऊपरी और निचली परत बनाई गई है। एक सिर से एक मंजिल से दूसरे सिर की दो मंजिलों तक का मार्ग लंबा और संकीर्ण है। एक रोचक मार्ग कैसे बनाएं, विभिन्न अंतरिक्ष भावनाओं को कैसे निर्माण करें, अंतरिक्ष विस्तार और अंतरिक्ष सम्मिलन कैसे प्राप्त करें, यह इस केस में विचार करने वाली समस्याएं हैं।

ऊचाई के अंतर का उपयोग करके भूमि की सीढ़ी के दृश्य का निर्माण करते हैं, एक टेढ़ा-मेढ़ा और चक्रव्यूही धनी मार्ग बनाते हैं। कदम बढ़ाने के माध्यम से अंतरिक्ष का एकीकरण और संवाद उत्पन्न होता है, लोग यहां कला प्रदर्शनी, मनोरंजन, खुले आकाश के थिएटर और अन्य सांस्कृतिक और आवासीय गतिविधियों में भाग ले सकते हैं, ताकि सीढ़ी अंतरिक्ष की एक कड़ी बन जाए, धनी कार्यों और रोचक परिवर्तनों को जोड़ती है, धनी विषय अंतरिक्ष को प्राप्त करने के लिए, विभिन्न दृश्यों के साथ कदम बदलते हैं, और एक अंतरिक्ष में एक विशेषता। यह सहजीवन और साझेदारी की डिजाइन अवधारणा को व्यक्त करता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन पुरस्कार: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यजनक, और आश्चर्य का परिचय देती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Panshi Design
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Hongxin Zeng, Cofco Town, 2020. Image #2: Photographer Hongxin Zeng, Cofco Town, 2020. Image #3: Photographer Hongxin Zeng, Cofco Town, 2020. Image #4: Photographer Hongxin Zeng, Cofco Town, 2020. Image #5: Photographer Hongxin Zeng, Cofco Town, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Cheng Wang Yongjie Li
परियोजना का नाम: Cofco Town
परियोजना का ग्राहक: Panshi Design


Cofco Town IMG #2
Cofco Town IMG #3
Cofco Town IMG #4
Cofco Town IMG #5
Cofco Town IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें