समुद्र के किनारे सूर्यास्त का छाप: एक अद्वितीय पुस्तकालय डिजाइन

आई-मिंग फेंग द्वारा अद्वितीयता और प्रेरणा का संगम

एक पुराने समुद्रतटीय समुदाय के पुस्तकालय के डिजाइन में, आई-मिंग फेंग ने समुद्र के किनारे सूर्यास्त की छाप को जीवंत किया है।

आई-मिंग फेंग ने अपनी यात्रा के दौरान समुद्र के किनारे सूर्यास्त की सुंदरता और समुद्री हवा का आनंद लिया। इस पुराने समुदाय के पुस्तकालय के डिजाइन में, उन्होंने समुदाय की धीरे-धीरे बढ़ती उम्र को महसूस किया, लेकिन इसमें एक अवर्णनीय सुंदरता दिखाई दी, जैसे सूर्यास्त की सुंदरता, जो डिजाइन के प्रेरणा का स्रोत बनी।

इस डिजाइन की अद्वितीयता और ताकत सूर्यास्त की छाप से ही है। दिन में बाहरी धूप संतरी रंग के शीशे के माध्यम से अंदर घुसती है, जिससे पूरे स्थान में वक्रित संरचना के तहत रोमांटिक भावनाएं उमड़ती हैं, जिससे लोग आलस्य और आराम से रहना चाहते हैं और लंबे समय तक वहां से नहीं जाना चाहते।

इस डिजाइन की साकारता धातु संरचना और रंगीन कांच के संयोजन से होती है। यह एक नया पुस्तकालय है जो एक पुराने समुदाय के लिए है। समुदाय को एक केंद्र प्रदान करने के लिए, जहां लोग मिल सकते हैं और पढ़ सकते हैं और समुदाय के लोगों को एक नई जिंदगी के लिए मिलकर काम करने के लिए एकजुट करता है, यह पुस्तकालय समुदाय का एक नया प्रतीक बनेगा।

इस परियोजना के डिजाइन प्रक्रिया में ध्यान देने वाली बात यह है कि दो मंजिला इमारत की फर्श संरचना पर ध्यान देना, कैसे पुरानी फर्श संरचना के नष्ट होने के बाद नई धातु संरचना और पुरानी इमारत संरचना के बीच एक मजबूत संबंध बनाया जा सकता है।

यह परियोजना 2022 में जून में ताइपेई में शुरू हुई। डिजाइन को स्पष्ट छाप और थीम (समुद्र पर सूर्यास्त) होनी चाहिए, कैसे छाप को एक अमूर्त आकार में परिवर्तित किया जाए, रंग डिजाइन अवधारणा और छाप को बनाए रखने की कुंजी है, जो स्थान में प्राकृतिक छाप की शुद्ध अनुकरणी नहीं बनेगी।

धातु आकार और रंगीन कांच संरचना सबसे कठिन हिस्सा है। इस परियोजना की छवियों का स्वामित्व फेंग आई-मिंग का है, जिन्होंने 2022 में समुदाय के पुस्तकालय की छवियां बनाई हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज़ में अवार्डित हुई थी। ब्रोंज़ A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: FENG I-MING
छवि के श्रेय: 圖片#1:Feng I-Ming, Library of Community,2022。
परियोजना टीम के सदस्य: FENG I-MING
परियोजना का नाम: Impression of the Sunset by the Sea
परियोजना का ग्राहक: FENG I-MING


Impression of the Sunset by the Sea IMG #2
Impression of the Sunset by the Sea IMG #3
Impression of the Sunset by the Sea IMG #4
Impression of the Sunset by the Sea IMG #5
Impression of the Sunset by the Sea IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें