उत्तर ताओयुआन हक्का हॉल: स्थानीय संस्कृति को बढ़ावा देने का एक अद्वितीय डिजाइन

ऑफिस ऑफ पब्लिक कंस्ट्रक्शन ताओयुआन द्वारा विकसित एक संस्कृतिक केंद्र

उत्तर ताओयुआन हक्का हॉल, जिसे ऑफिस ऑफ पब्लिक कंस्ट्रक्शन ताओयुआन ने विकसित किया है, स्थानीय हक्का इतिहास, मानविकी और गतिविधियों के बीच संबंध को बढ़ाने का उद्देश्य रखता है। यह विदेशी पर्यटकों को हक्का गांव संस्कृति का अनुभव प्रदान करता है और स्थानीय निवासियों के लिए जीवन स्थलों के रूप में कार्य करता है।

उत्तर ताओयुआन में लगभग 260,000 हक्का आबादी के प्रतिक्रिया के रूप में, और उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्रों के विकास को संतुलित करने और इसके आगे विभिन्न जातीय समूहों के एकीकरण को बढ़ावा देने के लिए, ताओयुआन शहर सरकार ने बाड़े के शियाओली जीवन वृत्त में उत्तरी जिला हक्का गिल्ड हॉल की स्थापना की। इसके आधार क्षेत्र के लगभग 7627.28 वर्ग मीटर पर एक सशक्तिकृत कंक्रीट दो मंजिला भवन का निर्माण किया गया है।

यह परियोजना एक संयोजन के आधार पर डिजाइन की गई है जो कई कार्यों को एक साथ लाती है, ताकि एक हक्का सांस्कृतिक हॉल को एक क्षेत्रीय आवासीय स्थल के रूप में बनाया जा सके। इसका अंतरिक्ष लचीला उपयोग के लिए योजनाबद्ध है। "सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र" प्रदर्शन, शिक्षण और कार्यालय कार्यों को जोड़ता है, जबकि "संगीत सभा" में प्रदर्शन और प्रदर्शन कार्य होते हैं।

दो भवनों को केंद्रीय "चेंग" - मंच और चारों ओर की गलियारा द्वारा जोड़ा गया है। भवन की डिजाइन में परत-दर-परत हटने की अवधारणा को जोड़कर एक बहु-स्तरीय परिप्रेक्ष्यीय प्रकाश-प्रसारित आउटडोर प्लाजा बनाया गया है, जो सामाजिक और विश्राम स्थल प्रदान करता है। मध्य में सेमी-आउटडोर लैंडस्केप ग्रैंड स्टेयरकेस भीड़ को स्वागत करता है और अतिथियों का स्वागत करता है।

इस परियोजना को मई 2021 में ताओयुआन शहर, ताईवान में पूरा किया गया था। इसके लिए पर्यावरणीय सततता और संसाधन पुनः उपयोग की अवधारणाओं को बढ़ावा देने के लिए, इस मामले में मौजूदा छिद्रित प्लेट्स को बरकरार रखा गया है जो तोड़ दिए गए थे। उन्हें पुनः संगठित और संगठित करके, वे मौजूदा बच्चों के खेल उपकरण के साथ जोड़े जाते हैं, उचित स्थान पर ले जाए जाते हैं, और एक प्रवेश-आकारी वेधशाला में परिवर्तित किए जाते हैं, जो ऊंचाई चढ़ने और दूर देखने की क्षमता प्रदान करती है।

इमेज #1-5: फोटोग्राफर ब्लैक वांग, उत्तर ताओयुआन हक्का सांस्कृतिक हॉल, 2021। यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज पुरस्कृत हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Office of Public Construction, Taoyuan
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Black Wang, North Taoyuan Hakka Cultural Hall, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Yong-Lian Tsou Yu-Hsiang Shen
परियोजना का नाम: North Taoyuan Hakka Hall
परियोजना का ग्राहक: Office of Public Construction, Taoyuan


North Taoyuan Hakka Hall IMG #2
North Taoyuan Hakka Hall IMG #3
North Taoyuan Hakka Hall IMG #4
North Taoyuan Hakka Hall IMG #5
North Taoyuan Hakka Hall IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें