समय की कविता: हाओचेन सु द्वारा डिजाइन की गई अनूठी आवासीय परियोजना

प्रकृति के प्रकाश को अभिव्यक्त करने का एक नया तरीका

हाओचेन सु ने अपनी आवासीय परियोजना "समय की कविता" के माध्यम से प्रकृति के प्रकाश को एक नये दृष्टिकोण से प्रस्तुत किया है। यह परियोजना विभिन्न दृश्यों के साथ "उद्यान यात्रा" का अनुभव प्रदान करती है, समय और स्थान की सीमाओं को धुंधला करती है, और आधुनिकता की "कविता" के रूप में इसे व्याख्या करती है।

विशेषताएं और अद्वितीयता को महत्व देते हुए, हाओचेन सु ने अपनी परियोजना "समय की कविता" में एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन विचार विकसित किया है। यह परियोजना वैश्विक डिजाइन समुदाय में अपनी अद्वितीयता के लिए पहचानी जाती है, जो विभिन्न दृश्यों के साथ "उद्यान यात्रा" का अनुभव प्रदान करती है, समय और स्थान की सीमाओं को धुंधला करती है, और आधुनिकता की "कविता" के रूप में इसे व्याख्या करती है। यह परियोजना ज्वलान्त पत्थर, शैल पट्टी, सिरेमिक टाइल, ताम्र पट्टी, और लकड़ी की विनियर का उपयोग करती है।

यह परियोजना शंघाई में अगस्त 2019 से शुरू हुई और अप्रैल 2021 में समाप्त हुई। इस परियोजना के डिजाइन की प्रक्रिया में, डिजाइनर हाओचेन सु ने साइट की जांच करने के लिए एक विशेष ध्यान दिया, साइट और आस-पास के पर्यावरण के बीच के संबंध का अध्ययन किया, और यह निर्धारित किया कि कैसे हमारे डिजाइन को प्राकृतिक पर्यावरण के साथ एकीकृत किया जा सकता है।

इस परियोजना के डिजाइन में सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि मालिकों के लिए डिजाइन के प्रति एक साहसिक और सम्मान की भावना रखना, और क्रियान्वयन प्रक्रिया में, एक बहुत सारे नए विचारों का उपयोग करना। इस परियोजना के डिजाइन को ब्रॉन्ज ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, जो अत्यधिक रचनात्मक और सृजनशील डिजाइनों को मान्यता देता है, जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं।

डिजाइनर्स ने जादुई राजधानी की कला शैली को स्थान में एकीकृत किया, आधुनिक आर्किटेक्चर और प्रकृति, बिना कला शैली को खोए। जटिलता को हटाने और सादगी और आभासी और वास्तविकता को जोड़ने की कला भावना उत्पन्न करती है जो आधुनिक जीवन पर्यावरण के लिए उपयुक्त है। जब एक घर को घर का अर्थ प्रदान किया जाता है, तो यह केवल एक निवास स्थल नहीं रहता, बल्कि जीवन का स्मरण बन जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Haochen Su
छवि के श्रेय: Image : Photographer Su Hao Chen, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Haochen Su
परियोजना का नाम: Poetry of Time
परियोजना का ग्राहक: Haochen Su


Poetry of Time IMG #2
Poetry of Time IMG #3
Poetry of Time IMG #4
Poetry of Time IMG #5
Poetry of Time IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें