वेनिस में आंसू: एक अद्वितीय और प्रेरणादायक आवासीय डिजाइन

रेमंड ली और ताविया फैन द्वारा विचारित और निर्मित

वेनिस में आंसू एक अद्वितीय और प्रेरणादायक आवासीय डिजाइन है जिसे रेमंड ली और ताविया फैन ने विचारित और निर्मित किया है। इस डिजाइन की प्रेरणा मूल रूप से परिवारीय अंतर्क्रिया के लिए बेहतर वातावरण विकसित करने के उद्देश्य से आई है।

इस डिजाइन की विशेषताएं अंतरिक्ष में प्रकाश का परिचय देने, दृष्टिकोण की परवाह किए बिना माहौल को बनाए रखने, और खुले स्थान की तरलता को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करती हैं। इससे कमरे में अंतरिक्ष की कई परतें और गहराई बनती हैं। यह निवासियों को कमरे की ओर आकर्षित करता है, जिससे उन्हें स्थान में आपत्तिजनक और गर्मजोशी की भावना होती है।

डिजाइन का विषय "फ्यूजन" है। मालिक रोजमर्रा की जिंदगी में माता-पिता और बच्चों के बीच संबंध को बहुत महत्व देते हैं, और उम्मीद करते हैं कि उनके पास एक सुविधाजनक और खुला गतिशील जीवन स्थल हो। खुले स्थान का बल बढ़ाने का जोर दें, जो परिवार के सदस्यों के बीच भावनाओं को मजबूती से बढ़ाता है, जबकि निवासियों को कमरे की ओर आकर्षित करता है, जिससे उन्हें स्थान में आपत्तिजनक और गर्मजोशी की भावना होती है।

इस डिजाइन की तकनीकी विशेषताएं इस प्रकार हैं: चौड़ाई 10000 मिमी x गहराई 9000 मिमी x ऊचाई 3000 मिमी। डिजाइन की मुख्य खोजें "प्रकाश" के संदर्भ में हैं। अनेक डिजाइनर अंतरिक्ष डिजाइन में "प्रकाश पट्टियों" की अवधारणा का परिचय देते हैं; लेकिन अंतर यह है कि सूर्य की रोशनी लोगों को एक गर्म और सुविधाजनक भावना दे सकती है।

इस डिजाइन की चुनौतियाँ इस प्रकार हैं: दो आवासीय इकाइयों को खोलने और मिलाने की प्रक्रिया में, सबसे बड़ी समस्या यह है कि अंतरिक्ष डिजाइन को कानूनी समीक्षा विभाग और संरचनात्मक सुदृढ़ीकरण आवेदन की आवश्यकता प्रतिबंधों को पूरा करना होगा; साथ ही मालिक की उम्मीदों को पूरा करना होगा।

इस डिजाइन के बारे में डिजाइनर के नोट्स: घर में प्रवेश करते ही, आप मुख्य रहने के स्थान में सूरज की रोशनी को दौड़ते हुए महसूस करेंगे। ध्यानपूर्वक योजनाबद्ध अलमारियों की व्यवस्था से वास्तविक और काल्पनिक प्रकाश का एक सीमाहीन पथ बनाया जा सकता है, जो चार सदस्यों के परिवार के लिए बड़ी संग्रहण आवश्यकताओं को भी पूरा करेगा।

इस डिजाइन को लोहे का A' इंटीरियर स्थल, खुदरा और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार मिला है 2022 में। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Raymond LI
छवि के श्रेय: Image #1 Raymmond Li by Laman Studio Image #2 Raymmond Li by Laman Studio Image #3 Raymmond Li by Laman Studio Image #4 Raymmond Li by Laman Studio Image #5 Raymmond Li by Laman Studio
परियोजना टीम के सदस्य: Raymond Li Tavia Fan Kevin Wang
परियोजना का नाम: Tears in Venice
परियोजना का ग्राहक: Raymond LI


Tears in Venice IMG #2
Tears in Venice IMG #3
Tears in Venice IMG #4
Tears in Venice IMG #5
Tears in Venice IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें