सनलाइट स्प्रिंकल्स: एक निजी क्लब की भांति घर की अनूठी डिजाइन

फु मेई चियू द्वारा तैयार किया गया एक अनोखा निवास

सनलाइट स्प्रिंकल्स, एक अद्वितीय निवासीय परियोजना, जिसे फु मेई चियू ने तैयार किया है, एक निजी क्लब की तरह डिजाइन किया गया है। इसकी प्रेरणा ग्राहकों की इच्छाओं से ली गई है, जो अपने दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं।

यह परियोजना एक नई घर की तरह है, जो छठी मंजिल पर स्थित है, इसका दस्तावेजीकृत क्षेत्रफल 350.6 वर्ग मीटर है और वास्तविक क्षेत्रफल 182.4 वर्ग मीटर है। इसमें तीन बेडरूम, तीन बाथरूम, और एक मीटिंग क्षेत्र है, जो निवासीय और मीटिंग के कार्यक्षेत्र को दर्शाता है। डिजाइन टीम ने पतले ईंटों, लकड़ी, और धातु का चयन किया है। उदाहरण के लिए, महिला ग्राहक के मीटिंग क्षेत्र और ड्रेसिंग टेबल में चमकदार तत्व हैं, जैसे कि हर्मेस क्रिस्टल लैंप, छूने वाले लाइटों के साथ गोल दर्पण, और एक केंद्रीय द्वीप के रूप में एक दावत क्षेत्र, जबकि कुर्सियाँ डेनमार्क से आयातित चमड़े की कुर्सियाँ हैं।

इस परियोजना की विशेषता इसके अद्वितीय गुणों और शक्तियों में है, जो इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाते हैं। यहां उच्च कोटि की सुविधाओं और जीवन की गुणवत्ता की अत्यधिक खोज को दर्शाया गया है, जिसमें एक टेलर-मेड और विचारशील डिजाइन शामिल है जो घर को पुनः व्याख्या करता है। डिजाइन प्रक्रिया में कई सुविधाजनक और हृदय स्पर्शी छूने शामिल हैं, जैसे कि छिपे हुए पाइप और लेआउट का परिवर्तन जिससे प्रकाश पूरे सार्वजनिक क्षेत्र में बह सकता है। जब प्राकृतिक प्रकाश संवेदनशील सहायक उपकरणों और आभूषणों पर पड़ता है, तो आंतरिक प्रकाश की गर्माहट अधिक सुरुचिपूर्ण होती है।

यह डिजाइन जनवरी 2021 में तैपेई में समाप्त हुई थी। डिजाइन टीम ने एक बादल में रहने की भांति, सफेद और गोलाकार तत्वों के साथ कोमल पर्दों और पतली टाइलों का उपयोग करके एक हल्के और तैरते हुए वायुमंडल का निर्माण किया। छत के गोलाकार किनारों और धनुआकार प्रकाशन ने स्थान के वातावरण को बढ़ाया, और लेआउट की योजना ने प्राकृतिक प्रकाश को कमरे में बिखरने दिया। डिजाइन की मूलभूतता के लिए, फोयर में मीटिंग क्षेत्र महिला ग्राहक के लिए बातचीत का स्थान है, जबकि लिविंग रूम में उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो उपकरण पुरुष ग्राहक की जीवन की गुणवत्ता की खोज हैं।

कमरे में एक हल्का और हवाई माहौल बनाने के लिए, डिजाइन टीम विशेष रूप से छिपे हुए तारों पर ध्यान केंद्रित करती है। डिजाइन टीम ने धातु की चढ़ाई का उपयोग किया है जो खिड़की के फ्रेम के साथ छत तक बढ़ती है, तारों को एल्युमिनियम खिड़की फ्रेम के अंदर छिपाती है, दृश्य रूप से केवल एक टीवी दीवार पर छोड़ती है। इसके अलावा, सोफ़े के पीछे की दीवार पर B&O दीवार माउंटेड ऑडियो सिस्टम की भविष्य की रखरखाव और सुविधा के लिए एक प्रेस-ऑन डिजाइन सुसज्जित है। इसके अलावा, दीवारों के बीच में एक कैबिनेट है, और स्लाइडिंग दरवाजा एक अवतल और उभरे हुए आकार के साथ बनाया गया है ताकि अचानकता को दूर किया जा सके।

यह सब B&B Tobi-Ishi टेबल से शुरू होता है, जो मीटिंग क्षेत्र में है, जिसका क्लासिक ओवल डिजाइन गोलाकार और शांत है, और जिसमें लोग इसे देखने के तरीके की कोई भी अपवर्तन की सुंदरता होती है। तीन सतहें एक दूसरे के लिए लंबवत होती हैं, और बीच में एक गैप छोड़ दिया जाता है ताकि प्रकाश गुजर सके। डिजाइन टीम ने इसे शुरुआती बिंदु के रूप में उपयोग किया है ताकि पूरे स्थान में गोलाकारता की भावना फैल सके, और ध्यान से प्रत्येक क्षेत्र का रंग कॉन्फ़िगर किया है ताकि दृश्य प्रभाव हमवार हो सके। अंत में, सार्वजनिक क्षेत्र के लेआउट को बदल दिया गया ताकि प्रकाश कमरे में स्वतंत्र रूप से यात्रा कर सके।

इस डिजाइन को प्रतिष्ठित A' डिजाइन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवॉर्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। आयरन A' डिजाइन अवॉर्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: FU-MEI CHIU
छवि के श्रेय: ReasonDesign
परियोजना टीम के सदस्य: FU-MEI CHIU, WAN-LIN LIU
परियोजना का नाम: Sunlight Sprinkles
परियोजना का ग्राहक: FU-MEI CHIU


Sunlight Sprinkles IMG #2
Sunlight Sprinkles IMG #3
Sunlight Sprinkles IMG #4
Sunlight Sprinkles IMG #5
Sunlight Sprinkles IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें