मोगन पर्वत पर स्थित जुनानली मोगन माउंटेन ब्लू टाउन: एक प्रोटोटाइप हाउस डिजाइन

डिजाइनर झिजुन झोंग द्वारा निर्मित एक अद्वितीय और प्राकृतिक डिजाइन

झिजुन झोंग द्वारा डिजाइन किए गए यह अद्वितीय प्रोटोटाइप हाउस, मोगन पर्वत पर स्थित जुनानली में स्थित हैं। इस डिजाइन की प्रेरणा मूल जैविक डिजाइन की परिभाषा से ली गई है, जिसमें फर्नीचर के जटिल आकारों और भारी सामग्री को त्यागकर, शुद्ध प्राकृतिक कच्चे सामग्री की सुंदरता और सुरुचिपूर्ण रेखाओं के माध्यम से निवासियों को प्रभावित किया गया है।

यह परियोजना मोगन पर्वत पर स्थित जुनानली, एक समतल भूमि पर स्थित है। परियोजना की प्राकृतिक गुणवत्ताओं को सुनिश्चित करने के लिए, हमने विला के चारों ओर मौजूदा पौधों को पूरी तरह से संरक्षित रखा, जिससे घर प्रकृति में उगा हुआ लगता है। आंतरिक स्थान डिजाइन के मामले में, डिजाइनर ने प्राकृतिक और मूल वस्तुओं को बड़ी संख्या में ले जाने का प्रयास किया है, प्रकृति से सामग्री खींची है, और अंत में प्रकृति को वापस दी है।

इस परियोजना की सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कैसे ग्रामीण सजावटी तत्वों को स्थान में एकीकृत किया जाए, और फिर एक अंतिम स्वाद प्रस्तुत किया जाए, स्थान को बेफिक्र लगने दें लेकिन नहीं बेतरतीब, और लेआउट को साधारण लगने दें लेकिन तार्किक। डिजाइनर घटाव का उपयोग करने में निपुण है और कई सजावटों को त्याग देते हैं। कुछ सिरामिक कला की वस्तुएं टेबलटॉप पर बेतरतीब रूप से रखी गई थीं। सूक्ष्म शिल्प बनावट और प्राकृतिक सामग्री की मूल बनावट एक-दूसरे की प्रतिध्वनि करती हैं, प्रकृति की अलौकिक शिल्पकला को प्रस्तुत करती हैं, और साथ ही स्थान की स्थायी आकर्षण को बढ़ाती हैं।

डिजाइन में प्राकृतिक सामग्री और बनावट के पूर्ण संरक्षण की मांग की जाती है, और बड़ी संख्या में फर्नीचर शुद्ध रूप से हाथ से बनाया जाता है ताकि स्थान की मूल जैविक भावना को दिखाया जा सके। डिजाइनर ने स्थान में बड़े क्षेत्र की फ्लोर-टू-सीलिंग खिड़कियों का उपयोग किया है ताकि कमरे में प्राकृतिक प्रकाश को बढ़ाया जा सके, स्थान और प्रकृति के बीच की सीमा को धुंधला कर दिया गया है, और कृत्रिम प्रकाश के उपयोग को कम किया गया है, इस प्रकार एक स्वस्थ, हरा, और पर्यावरण के साथ समंजस्य में रहने वाले निवास स्थान का निर्माण किया गया है।

इस परियोजना को ब्रॉन्ज ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड 2022 में पुरस्कृत किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए मान्यता प्राप्त हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Zhijun Zhong
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Yi Qian Du, 1, 2019. Image #2: Photographer Yi Qian Du, 2, 2019. Image #3: Photographer Yi Qian Du, 3, 2019. Image #4: Photographer Yi Qian Du, 4, 2019. Image #5: Photographer Yi Qian Du, 5, 2019.
परियोजना टीम के सदस्य: Zhijun Zhong
परियोजना का नाम: Junanli Mogan Mountain Blue Town
परियोजना का ग्राहक: Zhijun Zhong


Junanli Mogan Mountain Blue Town IMG #2
Junanli Mogan Mountain Blue Town IMG #3
Junanli Mogan Mountain Blue Town IMG #4
Junanli Mogan Mountain Blue Town IMG #5
Junanli Mogan Mountain Blue Town IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें