अनुभूति और रोशनी का अद्वितीय संगम: "Aenaon" कॉस्मेटिक बॉक्स

डिजाइनर स्पीरोस गिजास द्वारा रचित अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन जो रोशनी के साथ खेलती है और उसे उत्कृष्टता के लिए उपयोग करती है, "Aenaon" कॉस्मेटिक बॉक्स डिजाइनर स्पीरोस गिजास की रचनात्मकता का प्रतीक है।

डिजाइन की प्रेरणा रोशनी और आकारों के अनंत (आइनाओन में ग्रीक) गतिशीलता से ली गई है। बॉक्स की मैकेनिकल और कटिंग ड्रॉइंग्स डिजाइन में रोशनी को उत्पाद के माध्यम से गुजरने दिया गया है, और अंदर सामग्री को समर्थन देने के लिए पेपर का उपयोग किया गया है।

इस पैकेजिंग की अद्वितीयता इसके डिजाइन में है, जो कंटेनर के माध्यम से रोशनी की स्पष्टता पर ध्यान केंद्रित करता है। बॉक्स के बाहरी हिस्से पर एक अमूर्त मोनोक्रोम प्रिंट और बॉक्स के सभी पक्षों पर कई एम्बॉसमेंट्स हैं। बॉक्स का निर्माण पेपर Rives संवेदना मैट 370gr के साथ किया जाता है और सभी उत्पादन में FSC प्रमाणीकरण होता है।

बॉक्स की तकनीकी विशेषताओं के बारे में बताते हुए, डिजाइनर ने उल्लेख किया कि बॉक्स A के बाहरी आयाम 11.5 x 11.5 x 8 हैं। बॉक्स B के आयाम, 8 x 17 x 5 हैं। दोनों बॉक्सों का उत्पादन विशेष पेपर Rives संवेदना मैट 370g के साथ किया गया है और इनकी संरचना हाथ से की जाती है।

डिजाइनर ने अपनी रचना के बारे में कहा, "पैकेजिंग का हर विवरण विकसित करना और बनाना हर दिन का काम नहीं होता। पैकेजिंग डिजाइन एक अनुभूति की यात्रा और एक रोमांचक अनुभव में बदल जाता है, जो उपभोक्ता के सभी इंद्रियों को छूता है।"

इस डिजाइन को 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की पुष्टि करते हैं। ये अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रशंसा करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Spiros Gizas
छवि के श्रेय: Spiros Gizas
परियोजना टीम के सदस्य: Spiros Gizas
परियोजना का नाम: Aenaon
परियोजना का ग्राहक: Spiros Gizas


Aenaon  IMG #2
Aenaon  IMG #3
Aenaon  IMG #4
Aenaon  IMG #5
Aenaon  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें