परादिसो: एक अद्वितीय कागज स्वैच पुस्तिका

डिजाइनर इज़ाबेला जुर्चिक द्वारा विकसित

परादिसो, एक कागज स्वैच पुस्तिका, जिसे डिजाइनर इज़ाबेला जुर्चिक ने विकसित किया है, एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन प्रस्तुत करता है। यह प्रोजेक्ट कला, स्थापत्य, और प्रौद्योगिकी के बीच संगति का एक उत्कृष्ट उदाहरण है।

इज़ाबेला ने अपनी प्रेरणा के रूप में मेक्सिको की यात्रा का उल्लेख किया, जहां उन्होंने केंद्रीय और दक्षिण अमेरिका में पाए जाने वाले रंगों और पैटर्न की अनुकरण करने का निर्णय लिया। इस प्रक्रिया में, उन्होंने एक विशेष रंग और बनावट के साथ कागज का चयन किया, जो उनके द्वारा चुने गए विषय के साथ मेल खाता था।

परादिसो की विशेषता इसमें है कि यह एक पूरी श्रृंखला का प्रस्तुतिकरण करता है, जिसमें प्रिंटिंग और सजावट के लिए उपलब्ध कागज और कार्डबोर्ड शामिल हैं। सभी उत्पादों का विस्तृत विवरण दिया गया है, ताकि ग्राहक अपने प्रोजेक्ट के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प को आसानी से खोज सकें।

इस प्रोजेक्ट का निर्माण हॉट फॉयल स्टैंपिंग, ब्लाइंड स्टैंपिंग, पंचिंग, और विभिन्न प्रिंटिंग तकनीकों का उपयोग करके किया गया है। इसमें ऑफसेट प्रिंटिंग के साथ स्क्रीन प्रिंटिंग, पंतोन रंगों के साथ प्रिंटिंग, UV कोटिंग, और डिजिटल प्रिंटिंग शामिल हैं।

इस प्रोजेक्ट की खोज के दौरान, डिजाइनर ने एक विशेष प्रकार के कागज के लिए सबसे अच्छी प्रिंटिंग तकनीक का चयन करने के लिए कई अध्ययन किए। इसमें कई प्रिंटिंग और उत्कीर्णन की कोशिशें शामिल थीं, जिनमें विभिन्न चिपकने वाली ताकतों के साथ फॉयल का उपयोग किया गया था।

इस प्रोजेक्ट की चुनौतियों में से एक यह थी कि पैटर्न बुक को कार्यात्मकता के साथ सही दृश्य संदेश के साथ जोड़ना। इसके लिए, संग्रह को तीन सेटों में विभाजित किया गया: रीसायकल, रंगीन और सफेद कागज, ताकि डिजाइनर सही कच्चे माल का चयन कर सकें।

इस प्रोजेक्ट की तस्वीरों का श्रेय फोटोग्राफर रॉबर्ट बोब्रिक को जाता है, जिन्होंने 2023 में इस प्रोजेक्ट की तस्वीरें खींचीं। इस प्रोजेक्ट के कॉपीराइट स्टूडियो डिजाइन कृष्णकृष्ण जुर्चिक के पास हैं। इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से नवाजा गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Izabela Jurczyk
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Robert Bobryk, 2023. Image #2: Photographer Robert Bobryk, 2023. Image #3: Photographer Robert Bobryk, 2023. Image #4: Photographer Robert Bobryk, 2023. Image #5: Photographer Robert Bobryk, 2023. Video: Creator Robert Bobryk, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Izabela Jurczyk
परियोजना का नाम: Paraiso
परियोजना का ग्राहक: Izabela Jurczyk


Paraiso IMG #2
Paraiso IMG #3
Paraiso IMG #4
Paraiso IMG #5
Paraiso IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें