सीला: नेचुरल और प्रभावी बाल कॉस्मेटिक्स की आकर्षक पैकेजिंग

डिजाइनर ओल्गा तख़्तारोवा की कला और नवाचार का अद्वितीय संगम

यूक्रेन की ब्रांड सीला कॉस्मेटिक ने अपनी प्राकृतिक और प्रभावी उत्पादों के निर्माता के रूप में एक सिद्ध प्रतिष्ठा बनाई है। उनके विकास प्राकृतिक प्रथम श्रेणी की कच्ची सामग्री से मिलते हैं। इसलिए, वे एलर्जिक प्रतिक्रियाओं का कारण नहीं बनते, उपयोगकर्ताओं को उचित देखभाल की गारंटी देते हैं, और इसके अलावा, उच्च यूरोपीय मानकों को पूरा करते हैं। 2021 की शुरुआत में, वे बच्चों के लिए कॉस्मेटिक्स की लाइन का विस्तार करने जा रहे थे और पैकेजिंग की प्रभावशीलता को बेहतर बनाने का अवसर देख रहे थे।

समाधान विकसित करने के लिए उन्होंने चित्रण का निर्माण किया, जो अब डिजाइन का केंद्रीय भाग है। डिजाइनर ने उत्पाद के लिए एक कहानी बनाई, चरित्र को ब्रांड पहचान के केंद्र में रखा और इसे ब्रांड संचार का एक महत्वपूर्ण तत्व बनाया। कहानी पैकेजिंग डिजाइन के माध्यम से अनुवादित होती है। बनाई गई कहानियों का पात्र विभिन्न स्थलों और परिस्थितियों में पहुंचता है। उत्पादों को अलग करने में मदद करने के लिए रंग कोडिंग भी जोड़ी गई थी।

डिजाइनर ने बच्चों के लिए कुछ अधिक आकर्षक और माताओं के लिए अधिक विश्वसनीय बनाने की इच्छा जताई, इसलिए सख्त, संगत डिजाइन थीम जो सिर्फ जानकारी और एक शेल्फ पर उत्कृष्ट दिखावटी देने से अधिक देती है। डिजाइनर ने जानबूझकर क्राफ्ट पेपर, न्यूट्रल टोन्स और पृथ्वीय रंगों जैसे आधुनिक ट्रेंडों से बचने का निर्णय लिया। चुने गए सफेद ट्यूब पैकेजिंग ने शैलीश चित्रण को ब्रांड की विचित्र कहानी कहने के लिए एक खाली स्लेट प्रदान की और शेल्फ पर उभरने की अनुमति दी।

यह परियोजना 2021 मार्च में शुरू हुई और 2022 जनवरी में कीव, यूक्रेन में समाप्त हुई। सीला कॉस्मेटिक के बच्चों के लिए कॉस्मेटिक्स की पैकेजिंग को अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों के अनुसार बनाया गया था, जो शिशुओं की कोमल देखभाल के लिए डिजाइन की गई थी। डिजाइनर का एक कार्य था कि वे सभी कॉस्मेटिक उत्पादों की लाइन के लिए एक कॉर्पोरेट शैली बनाएं, जो उन्हें शॉपिंग सेंटरों की अलमारियों पर उभरने की अनुमति दे और ग्राहकों को उन्हें ढूंढने में और तेजी से सुविधा प्रदान करे।

माताएं, शिशुओं के लिए उत्पादों के मुख्य खरीददार, आमतौर पर बर्तनों, बोतलों और डिब्बों को लंबे समय तक देखने का समय नहीं होता, इसलिए उन्हें सही उत्पाद को एक नजर में पहचानने की आवश्यकता होती है। इसलिए, चित्रण सामग्री डिजाइन के लिए मुख्य कुंजी बन गई, क्योंकि पाठ भार को न्यूनतम कर दिया गया था।

डिजाइनर को सीला कॉस्मेटिक के लिए 5 उत्पादों की बच्चों की लाइन की पैकेजिंग बनाने का आदेश दिया गया था। ब्रांड का समग्र दिखावा मनोहारी चित्रण की मदद से बनाया गया था। प्रत्येक उत्पाद के लिए एक कथानक बनाई गई थी और एक डिजाइन प्रणाली विकसित की गई थी जो पूरी उत्पाद लाइन के लिए उस कहानी को कहती है, साथ ही, चित्रण शैली बच्चों की किताबों की प्रकृति को दर्शाती है और ब्रांड की प्रतिष्ठा को बल देती है।

यह डिजाइन 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज जीतने का सम्मान प्राप्त करने वाली थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Olha Takhtarova
छवि के श्रेय: Olha Takhtarova
परियोजना टीम के सदस्य: Olha Takhtarova
परियोजना का नाम: Siela
परियोजना का ग्राहक: Olha Takhtarova


Siela  IMG #2
Siela  IMG #3
Siela  IMG #4
Siela  IMG #5
Siela  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें