टीएस्प्रेसो: अनूठी पैकेजिंग डिजाइन की एक नई परिभाषा

विश्व की चाय संस्कृतियों का सम्मिश्रण

चाय की दुनिया में एक नवीन क्रांति

टीएस्प्रेसो की पैकेजिंग डिजाइन न केवल उत्पाद की गुणवत्ता को दर्शाती है, बल्कि यह विश्व की चाय संस्कृतियों का एक सम्मिश्रण भी प्रस्तुत करती है। डिजाइनर्स क्वोक थाई न्गो और ना ले ने ताइवान, जापान, श्रीलंका के चाय बागानों से लेकर ब्रिटिश चाय पार्टियों तक के दृश्यों को चित्रित करके टीएस्प्रेसो चाय लाइनों की उत्पत्ति और स्वाद की कहानी को बयान किया है।

आईडीओसीयन चाहते थे कि पैकेजिंग टीएस्प्रेसो चाय बैग उत्पाद लाइन के लिए एक अनूठी पहचान बनाए, जिसमें उच्च-अंत उत्पादों के बारे में भावनाएं हों। इसके अलावा, टीएस्प्रेसो ब्रांड के अंतर्गत कई विभिन्न उत्पाद लाइनें होंगी, जिनके लिए सभी उत्पाद लाइनों की पैकेजिंग के लिए एक सामान्य अवधारणा की आवश्यकता होती है।

रेडडॉट क्रिएटिव ने फ्लैट इलस्ट्रेशन शैली को अपनाया है, जिसे फ्लैट इलस्ट्रेशन के नाम से भी जाना जाता है - एक सादगीपूर्ण शैली, सीमित विवरण, प्रभावों के साथ। उन्होंने चाय लेबल के लिए कलाकृति विकसित करते समय विवरण, रंगों, और मुख्य लेआउट को संतुलित रखने की इच्छा व्यक्त की। उज्ज्वल, विपरीत रंगों का उपयोग करते हुए कलाकृति को उभारने के लिए, रंगों की श्रृंखला को कुशलतापूर्वक संसाधित किया गया है ताकि यह सोफिस्टिकेटेड लेकिन फिर भी आकर्षक और आकर्षक बना रहे और सब कुछ साफ और स्पष्ट रखा जा सके। प्रत्येक चाय बॉक्स उत्पत्ति की अपनी कहानी, अपने स्वाद के साथ उत्कृष्ट डिजाइन है, लेकिन जब आप एक ही उत्पाद लाइन के 3 बॉक्स चाय का ऑर्डर करते हैं, तो वे एक समग्र चित्र में संयोजित हो जाते हैं जो ग्राहकों की आंखों को आकर्षित करते हैं।

यह परियोजना अप्रैल 2022 में शुरू हुई और सितंबर 2022 में समाप्त हुई, और 2023 में सार्वजनिक की गई। चार रंग मुद्रण, उच्च गुणवत्ता कागज, प्रोफाइलिंग, मैट लेमिनेशन और लोगो सोने की एम्बॉसिंग से लक्जरी को बढ़ाया गया है। डिजाइन विशेषताएं 11x11cm, 15bag x 15g, nw: 75g हैं।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज प्राप्त हुआ है। ब्रॉन्ज 'ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधन क्षमता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर जगह बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Reddot Creative
छवि के श्रेय: Image credits: Reddot Creative
परियोजना टीम के सदस्य: Creative: Quoc Thai Ngo Art&Design: Na Le
परियोजना का नाम: Teaespresso
परियोजना का ग्राहक: IDocean Co., Ltd.


Teaespresso IMG #2
Teaespresso IMG #3
Teaespresso IMG #4
Teaespresso IMG #5
Teaespresso IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें